script

उदयपुर बनेगा वल्र्ड म्यूजिक डेस्टिनेशन, संगीत को मिलेगा एक मंच, वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल की तैयारियां पूरीं, कलाकार देंगे प्रस्तुतियां

locationउदयपुरPublished: Feb 08, 2018 01:46:26 am

– शंकर, एहसान, लॉय की तिकड़ी सहित फिलिपींस द रैनसम कलेक्टिव होंगे आकर्षण
 

music festival,Udaipur World Music Festival,Shankar-Ehsaan-Loy,udaipur hindi latest news,world music festival,udaipur latest hindi news,
उदयपुर . अगले तीन दिन तक लेकसिटी वल्र्ड म्यूजिक डेस्टिनेशन बन जाएगी। कई नामी संगीत सितारों से शहर की सुबह-दोपहर और शामें गुलजार होंगी जिनमें यादगार तरानों की पेशकश संगीत प्रेमियों को आनंद रस से भाव-विभोर कर देंगी। मौका होगा वल्र्ड म्यूजिक फेस्टवल के तीसरे सीजन का। फेस्टिवल का आयोजन 9, 10 और 11 फरवरी को होगा।
READ MORE : आदिवासी बहुल में सरकारी अंधेरगर्दी, झाड़ोल तहसील कार्यालय में तीन दिन से बिजली घुल, नहीं कराया रीचार्ज


फेस्टिवल के निदेशक संजीव भार्गव ने बताया कि समारोह में पहले दिन संगीत प्रेमियों को भारत की मशहूर संगीत शंकर, एहसान और लॉय की तिकड़ी ब्रेथलेस को देखने-सुनने का मौका मिलेगा। अबकी बार समारोह में देश-विदेश के कलाकारों के साथ ही राजस्थानी कलाकार भी धूम मचाते नजर आएंगे। इसके अलावा तीनों दिन शहर में तीन वेन्यूज पर जाने-माने बैंड्स और कलाकारों की शानदार प्रस्तुतियां भी होंगी।
फेस्टिवल के लिए गांधी ग्राउंड, फतहसागर सहित अमराई घाट पर बुधवार को तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। फतहसागर पाल पर लहरों के बीच संगीत का आनंद लेने के लिए विशेष स्टेज बनाया गया है, साथ ही दर्शकों के बैठने की भी व्यवस्था की गई है तो गांधी ग्राउंड में भव्य स्टेज व दर्शक दीर्घा बनाने का काम देर रात तक जारी था। संगीत प्रस्तुतियों को यादगार बनाने के लिए विशेष ऑडियो अरेंजमेंट भी किया जा रहा है। फेस्टिवल में प्रवेश नि:शुल्क है।
यह रहेगा कार्यक्रम
9 फरवरी – देश की ख्यातनाम संगीत तिकड़ी शंकर, अहसान, लॉय के साथ ही ओआई डिप्नोई (इटली), फ्लेविया कोएल्हो (ब्राजील) प्रस्तुतियां गांधी ग्राउंड पर होंगी।

10 फरवरी – सुबह 8 बजे के सत्र में आमेट की हवेली, अमराई घाट पर फ्रांस, स्पेन और ग्रीस के पेट्राकीस, लोपेज व कैमरिन का ट्रायो व सुभद्रा देसाई, दोपहर के सत्र में अमेरिका व भारत के शुभ सरन व दल तथा माटी बानी समूह के कलाकार प्रस्तुतियां देंगे। शाम को थाइलैण्ड के एशिया सेवन समूह की प्रस्तुतियों से कार्यक्रम का आगाज होगा। बिपुल छत्री व ट्रेवलिंग बैण्ड व अस्तित्व इंडिया की धूम मचेगी। उसके बाद फ्रांस के नो-जेज वैश्विक म्यूजिक के तराने छेड़ेंगे।
11 फरवरी – सुबह 8 बजे के सत्र में आमेट की हवेली, अमराइ घाट पर अरुणा श्रीराम और डोमेनिक वेलार्ड, दोपहर के सत्र में स्विटरलैण्ड के अमीने व हामजा, भारत के अंकुर तिवारी की पेशकश होगी जबकि शाम के कार्यक्रमों की शुरुआत फिलिपाइंस के द रेन्सम कलेक्टिव करेंगे। इसके बाद भारत के आनंद भास्कर कलेक्टिव, बटरिंग ट्रायो इजराइल स्पेन के सारंगो दल की प्रस्तुति होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो