script

लंदन के लिए रवाना हुई विश्व शांति कार रैली

locationउदयपुरPublished: Jun 30, 2019 02:44:29 am

Submitted by:

Manish Kumar Joshi

दो जुलाई को पहुंचेगी जयपुर

world-peace-car-rally-to-london-flag-off

लंदन के लिए रवाना हुई विश्व शांति कार रैली

उदयपुर . संाई वूमन एण्ड चिल्ड्रन सोसायटी अहमदाबाद, सृजन द स्पार्क एवं द होपर्स ली वे होली डे के संयुक्त तत्वावधान में उदयपुर के सृजन द स्पार्क संस्था के 6 सदस्यों सहित देशभर से 30 लोग विश्व शांति कार रैली के लिए शनिवार सुबह फील्ड क्लब से जयपुर के लिए रवाना हुए।
रैली में उदयपुर से सृजन के छह सदस्य अब्बास अली बन्दूकवाला, दिनेश कटारिया,राजेन्द्र शर्मा,सुनील लड्ढा, प्रीति व पवन धूपिया हिस्सा ले रहे हैं। राजस्थान के पुलिस महानिदेशक दो जुलाई को सुबह सात बजे विश्व शांति रैली को राजस्थान पुलिस का ध्वज लंदन पुलिस को देने के लिए प्रदान करेंगे और हरी झण्डी दिखाकर साबरमती के लिए रवाना करेंगे।
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जन्म शताब्दी एवं संयुक्त राष्ट्र की ओर से वर्ष 2019 से 2028 को नेल्सन मण्डेला शान्तिदशक के रूप में मनाने की घोषणा के उपलक्ष्य आयोजित इस विश्वशांति कार रैली को एक जुलाई को गुजरात के राज्यपाल ओ पी कोली हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह रैली अहमदाबाद से रवाना होकर नेपाल, चीन, कजाकिस्तान, रूस, बैलारूस, पॉलेण्ड, चैक गणराज्य, आस्ट्रिया, जर्मनी, फ्रांस, बेल्जियम, नीदरलैंड होते हुए 12 अगस्त को रॉयल आम्र्ड एस्कोर्ट अम्बेडकर हाउस लंदन पहुंचेगी, जहां पर राजस्थान पुलिस के झण्डे तथा लंदन पुलिस के झण्डे को एक-दूसरे को भेंट करने का गौरवमय अवसर होगा। यह कार रैली 15 देशों और 105 शहरों से गुजरेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो