scriptYears old cooperative dispensary will be out of MB hospital, new free | बरसों पुराने सहकारी दवाघर एमबी अस्पताल से होंगे बाहर, खुलेंगे नए नि:शुल्क दवा केन्द्र | Patrika News

बरसों पुराने सहकारी दवाघर एमबी अस्पताल से होंगे बाहर, खुलेंगे नए नि:शुल्क दवा केन्द्र

- यहां खोले जाएंगे नि:शुल्क दवा केन्द्र

उदयपुर

Published: November 27, 2021 09:25:55 am

उदयपुर. बरसों पुराने सहकारी दवाघर व उपभोक्ता भंडार के मेडिकल स्टोर्स एमबी हॉस्पिटल से बाहर होंगे। इन स्टोर्स की जगह नि:शुल्क दवा केन्द्र खोले जाएंगे। सहकारी दवाघर से अब तक पेंशनर्स दवा लेते आ रहे थे, लेकिन राज्य सरकार की चिरंजीवी व नि:शुल्क दवा योजना में शामिल होने से उन्हें अब इन दवाघरों की जरूरत पहले से कम है। राज्य सरकार के नि:शुल्क केन्द्र बढ़ाने के आदेश के बाद आरएनटी प्राचार्य डॉ. लाखन पोसवाल ने सहकारी उपभोक्ता भंडार के महाप्रबन्धक आशुतोष भट्ट को पत्र लिखकर इन दुकानों को जल्द शिफ्ट करने के लिए कहा है ताकि यहां नि:शुल्क दवा केन्द्र खोलकर गरीबों को लाभ दिया जा सके। गौरतलब है कि अब तक एमबी में करीब दस सहकारी दवाघर है, जो करीब एक हजार स्क्वायर फीट जगह को घेर कर बैठे हैं, इनका किराया न्यूनतम हैं।
------------------
बरसों पुराने सहकारी दवाघर एमबी अस्पताल से होंगे बाहर, खुलेंगे नए नि:शुल्क दवा केन्द्र
बरसों पुराने सहकारी दवाघर एमबी अस्पताल से होंगे बाहर, खुलेंगे नए नि:शुल्क दवा केन्द्र
एक नि:शुल्क केन्द्र पर 150 से अधिक मरीज नहीं
राज्य सरकार ने हाल में आदेश जारी कर सभी हॉस्पिटलों में नि:शुल्क दवा केन्द्र बढ़ाने के आदेश जारी किए हैं। फिलहाल सरकार के आदेशानुसार एक दिन में एक नि:शुल्क दवा केन्द्र पर अधिकतम 150 मरीज दवा ले सकेंगे। मरीजों को दवा लेने में परेशानी न हो इसके लिए ये कवायद की जा रही है।
------
हॉस्पिटल- इतनी उपलब्ध- इतनी बढेग़ी

एमबी हॉस्पिटल- 24- 7
पन्नाधाय जनाना हॉस्पिटल- 4- 5

टीबी हॉस्पिटल बड़ी- 2- 1
सेटेलाइट हिरणमगरी- 6- 4

अम्बामाता जिला हॉस्पिटल- 4-4
---------

नि:शुल्क केन्द्र बढ़ाने के आदेश
अब सरकार ने नि:शुल्क केन्द्र ने बढ़ाने के आदेश दिए हैं, हमारे पास अब इन दुकानों के अलावा कोई विकल्प नहीं है। इनकी उपयोगिता उस समय थी, जब दवाई मरीज को बाहर से खरीदनी पड़ती थी, अब ऐसी एक भी दवा नहीं है जो सरकार नि:शुल्क उपलब्ध नहीं करवा रही है। हम यहां सीनियर सिटीजन, विशेष योग्यजनों, महिलाओं व बच्चों के लिए अलग काउन्टर कर देंगे, ताकि किसी को भी नि:शुल्क दवा लेने में परेशानी नहीं हो।
डॉ. लाखन पोसवाल, प्राचार्य, आरएनटी मेडिकल कॉलेज, उदयपुर
-----

सरकार की मंशा अनुसार निर्णय लेंगे
सरकार की मंशा अनुसार निर्णय लेंगे। जल्द ही आरएनटी प्राचार्य से मिलकर तय करेंगे कि क्या हो सकता है।

आशुतोष भट्ट, महाप्रबन्धक, सहकारी उपभोक्ता भंडार उदयपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोये वरिष्ठ नेता ने छोड़ी भाजपा, बोले- सीएम योगी भी जल्द किनारे लगेंगेएसीबी ने दबोचा रिश्वतखोर तहसीलदार, आलीशान घर की तलाशी में मिले लाखों रुपए नकद, देखें वीडियोपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधAAP के सर्वे में नवजोत सिंह सिद्धू भी जनता की पसंद, जानिए कितने फीसदी वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे2022 में वैश्विक बेरोजगारी 207 मिलियन होने का अनुमान है: अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठनIndian Railways: स्टेशन पर थूकने वाले हो जाएं सावधान, रेलवे में तैयार किया ये खास प्लान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.