script1 lakh people reached Mahakal Lok in 60 thousand vehicles | 60 हजार गाड़ियों में महाकाल लोक पहुुंचे 1 लाख से ज्यादा लोग | Patrika News

60 हजार गाड़ियों में महाकाल लोक पहुुंचे 1 लाख से ज्यादा लोग

locationउज्जैनPublished: Nov 14, 2022 01:02:48 pm

Submitted by:

deepak deewan

सभी पार्किंग फुल, शहर में लगा ट्रैफिक जाम, महाकाल संग रविवार का आनंद, श्रद्धालुओं की संख्या 1 लाख के पार

mahakal_lok_sunday.png
महाकाल संग रविवार का आनंद
उज्जैन. राजाधिराज भगवान महाकाल के दरबार में रविवार को श्रद्धालुओं की संख्या बेहद बढ़ गई। दिनभर में 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा महाकाल के दर्शनों का लाभ लिया। वहीं श्री महाकाल लोक में दिनभर भीड़ बनी रही। सुबह 6 बजे से लेकर रात 11 बजे तक हर घंटे लगभग 10 से 15 हजार श्रद्धालुओं ने कॉरिडोर घूमने का आनंद लिया। इस लिहाज से सुरक्षा गार्ड भी बढ़ाए गए। रोज की अपेक्षा लाइटिंग भी बढ़ाई गई।
प्रशासक संदीप सोनी ने बताया श्रद्धालुओं का उत्साह देखते ही बन रहा है। श्री महाकाल लोक में मौजूद प्रतिमाओं के बारे में जानने की लोगों में उत्सुकता रहती है। कॉरिडोर घूमते समय वे समझदारी का भी परिचय दे रहे हैं। कहीं कोई गंदगी या कचरा फैंकने पर तुरंत गार्ड द्वारा टोका जा रहा है। रविवार को बहुत अधिक भीड़ रही, उस हिसाब से सुरक्षा गार्ड की संख्या 100 के लगभग रखी गई। इसी तरह हाउसकीपिंग भी बढ़ाई गई। मंदिर को 7 जोन में बांटा गया है ताकि हर सेक्टर का कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी निभा सके।
इधर ट्रैफिक डीएसपी सुरेंद्रपालसिंह राठौर ने बताया कि इस बार तपोभूमि से ट्रैफिक कंट्रोल किया गया और जाम नहीं लगने दिया। वाहन चालकों को पार्किंग की जानकारी देने के लिए साइन बोर्ड लगवाएंगे।

रविवार को श्री महाकाल लोक देखने के लिए उमड़े श्रद्धालुओं की वजह से इंदौर रोड पर फिर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी. हालांकि इस बार तपोभूमि से ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई जिसकी वजह से जाम नहीं लग पाया. महाकाल लोक देखने आने वाले लोगों की भीड़ बहुत बढ़ गई और करीब 60 हजार से ज्यादा वाहनों ने शहर में प्रवेश किया था। इससे महाकाल लोक और चारधाम सहित कर्कराज पार्किंग फुल हो गई थी। ऐसे में लोगों को जयसिंहपुरा क्षेत्र में रोड किनारे ही लोगों को वाहन खड़े करना पड़े।
दोपहर में त्रिवेणी के पास शकरवासा चौराहा की ओर से आने वाले वाहनों की वजह से करीब 15 से 20 मिनट तक जाम लगा यहां उज्जैन की ओर से जा रहे वाहन और देवास की ओर से आ रहे वाहनों के फंस गए। इसकी वजह से त्रिवेणी से इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहा तक पहुुंचने में लोगों को 15 से 20 मिनट का समय लग गया। ऐसी स्थिति दोपहर 3.30 बजे बनी थी। बाद में ट्रैफिक कंट्रोल कर वाहन निकाले गए।
महाकाल लोक, नृसिंह घाट, कर्कराज और चारधाम की पार्किंग हुई फुल. रविवार को सबसे ज्यादा परेशानी वाहनों को पार्क करने में हुई. बाहर से आए श्रद्धालुओं को पार्किंग में जगह नहीं मिली जबकि हरिफाटक हाट बाजार के पास पार्किंग खाली पड़ी रही। यहां ट्रैफिक कंट्रोल और बाहर से आने वाले वाहन चालकों को सूचना नहीं होने पर वे कर्कराज, चारधाम और महाकाल लोक की पार्किंग पहुंच गए। तीनों पार्किंग दोपहर में फुल हो गई। श्रद्धालु परेशान हुए।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

गुजरात चुनाव LIVE: पहले चरण के मतदान के छह घंटे पूरे, दोपहर 1 बजे तक 34.48 % वोटिंगगुजरात चुनावः खरगे के रावण वाले बयान पर बोले PM मोदी- जितना कीचड़ उछालोगे उतना कमल खिलेगागुजरात में वोटिंग से बीच बड़ा बवाल, BJP प्रत्याशी पर जानलेवा हमला, कांग्रेस पर आरोपएलएसी के पास चीन बना रहा एक और सैन्य चौकी, अमेरिकी सांसद ने खोली पोलदुनिया के टॉप-100 सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सिर्फ एक क्रिकेटर विराट कोहलीबढ़ती गर्मी रोकने को भारत में कूलिंग क्षेत्र में 1.6 ट्रिलियन डालर के निवेश की संभावना, रोजगार भी बढ़ेगा : वर्ल्ड बैंकAIIMS सर्वर हैक के बाद जल शक्ति मंत्रालय का भी ट्विटर हैंडल हैकश्रद्धा के कातिल आफताब का नार्को टेस्ट, हत्या से जुड़े अहम राज खुलेंगे आज!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.