script10 दिन में बनने वाली गोशाला अब तक नहीं बनी | 10 days cowshed is not built yet | Patrika News

10 दिन में बनने वाली गोशाला अब तक नहीं बनी

locationउज्जैनPublished: Nov 09, 2019 12:35:22 am

Submitted by:

Mukesh Malavat

आवारा मवेशियों से शहरवासियों को नहीं मिल रही निजात

10 days cowshed is not built yet

आवारा मवेशियों से शहरवासियों को नहीं मिल रही निजात

नागदा. शहर के प्रमुख चौराहों पर लगने वाला आवारा मवेशियों का जमघट शहरवासियों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। चौराहों पर दर्जनों की संख्या में बैठे मवेशियों का झुंड वाहन चालकों के लिए दुर्घटना का न्योता दे रहा है। परेशानी का कारण है कि नगर पालिका द्वारा मेहतवास स्थित चंबल नदी तट के समीप आवारा मवेशियों के लिए अस्थाई रूप से निर्मित की जाने वाली गोशाला का निर्माण पूरा नहीं होना है। कार्य को बीते अक्टूबर में १० दिन में ही पूरा करना था, लेकिन अफसरों द्वारा की जा रही अनदेखी के चलते कार्य पूरा नहीं हो सका है।
गोवंशों की सुरक्षा व देखभाल के लिए नपा द्वारा कर्मचारी की नियुक्ति की जाना थी, लेकिन कार्य पूरा नहीं होने से शहर की सड़कों पर आवारा मवेशी घूम रहे हैं और रहवासियों के लिए परेशानियों का सबब बन रहे हैं। गोशाला का निर्माण शहर के मुख्य बाजारों में होने वाली भीड़ से रहवासियों की सुरक्षा की दृष्टि से किया जाना हैं।
क्या है पूरा मामला
दरअसल लंबे समय से शहरवासियों द्वारा आवारा मवेशियों पर लगाम लगाए जाने की मांग की जा रही थी, लेकिन नगर पालिका को गोशाला निर्माण के लिए उचित स्थान पर शासकीय भूमि उपलब्ध नहीं होने से निर्माण कार्य लंबे समय से अटका हुआ है। बीते दिनों सैकड़ों की संख्या में आवारा मवेशियों का जमावड़ा शहर की सड़कों पर देखने को मिला, जिसको लेकर प्रशासन द्वारा तीव्रता से कार्रवाई करते हुए अस्थाई तौर पर गोशाला निर्माण किए जाने की प्रक्रिया की गई। शहर के पुराने बस स्टैंड, इंद्रा चौक, पाड्ल्याकलां, महिदपुर रोड, बिरलाग्राम रोड, गवनर्मेंट कॉलोनी, रामसहाय मार्ग, गुर्जर मोहल्ला चौराहों पर आवारा मवेशियों का जमघट लगता हैं।
मवेशियों की लड़ाई में लोग होते हैं घायल
बीते दिनों की बात करें तो शहर में घूम रहे आवारा मवेशियों की लड़ाई में वैभव कांठेड़ और संजय पोरवाल नामक युवक घायल हो गए थे। मवेशियों ने युवकों को इस कदर टक्कर मारी की युवकों को अस्पताल जाकर उपचार करना पड़ा था। मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने मवेशियों की चपेट में आए वैभव कांठेड़ और संजय पोरवाल का उपचार करवाया था।
नगर पालिका सीएमओ को मेहतवास चंबल तट के करीब खाली पड़ी भूमि पर अस्थाई तौर पर गोशाला निर्माण किए जाने के संबंध में निर्देश दिए हैं। कार्य को जल्द पूरा करवा दिया जाएगा।
आरपी वर्मा, एसडीएम, नागदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो