तीर से मिले 22 पदक

तीर से मिले 22 पदक
news,events,medals,Hindi,Ujjain,sport,

Shailesh Vyas | Updated: 11 Oct 2019, 11:16:05 PM (IST) Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

65 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता की तीरंदाजी प्रतियोगिता में उज्जैन संभाग ने श्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। इसमें उज्जैन को 22 पदक मिले है। मलखंभ और खो-खो में भी उज्जैन का शानदार प्रदर्शन रहा है।

उज्जैन. शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित 65वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता के दूसरे दिन तीरंदाजी (फील्ड आर्चरी) खो-खो, बेसबॉल और मलखंभ के मुकाबले हुए। इसमें तीरंदाजी प्रतियोगिता में उज्जैन संभाग ने 22 पदक हासिल किए हैं। वहीं रोप मलखंभ बालिका 14 वर्ष आयु वर्ग के मुकाबले में उज्जैन संभाग ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

बेसबॉल प्रतियोगिता के सहसंयोजक अनिल निकम ने बताया कि बेसबॉल के मुकाबले में ग्वालियर ने रीवा को 12-0, भोपाल ने जनजातीय कार्य विभाग को 11-१, उज्जैन ने सागर को 10-0, भोपाल ने जबलपुर को 10-०, सागर ने रीवा को 5-4,उज्जैन ने ग्वालियर को 6-5 रन से पराजित किया।
तीरंदाजी
तीरंदाजी के राष्ट्रीय निर्णायक लोकेन्द्रसिंह तोमर के अनुसार 19 आयु समूह बालक वर्ग में इंडियन राउंड सिंगल स्पॉट अन्तर्गत सदीप अहिरवार प्रथम, अभिषेक मेवाड़ा द्वितीय, गोपाल मीणा तृतीय रहे। बालिका वर्ग में उज्जैन की निकिता प्रथम, नमिता द्वितीय, पायल तृतीय रही। 17 आयु समूह बालक वर्ग में भोपाल के मयंक लववंशी प्रथम, उज्जैन के विकास पाटीदार द्वितीय और पीयुष परमार तृतीय रहे। बालिका वर्ग में उज्जैन की समीक्षा कुंभकार प्रथम, कर्णिका परिहार द्वितीय, भोपाल की डिंपल चौहान तृतीय रही। 14 आयु समूह बालक वर्ग में उज्जैन के अनिल गुर्जर प्रथम, जावेद खान द्वितीय और भोपाल के बालदेव यादव तृतीय रहे। बालिका वर्ग में भोपाल की हर्षिता पंवार प्रथम, उज्जैन की कनक परमार द्वितीय, खुशबु मेवाड़ा तृतीय रही। तीरंदाजी में २४ पदक दिए गए। इसमें से पदक उज्जैन संभाग ने प्राप्त किए।

खो-खो

खो-खो प्रतियोगिता के सहसंयोजक मोतीलाल डागरे के अनुसार खो-खो के 19 आयु समूह अन्तर्गत बालिका वर्ग के लीग मुकाबलों में इन्दौर ने ग्वालियर को 14-8, उज्जैन ने सागर को दस 10-1, जनजातीय कार्य विभाग ने नर्मदापुरम को 13-4, उज्जैन ने रीवा को 13-2, जबलपुर ने शहडोल को 19-2, ग्वालियर ने भोपाल को 18-0, इन्दौर ने नर्मदापुरम को 12-2 से पराजित किया। बालक वर्ग के लीग मुकाबलों में उज्जैन ने नर्मदापुरम को 15-4, इन्दौर ने ग्वालियर को 19-4, जनजातीय कार्य विभाग ने भोपाल को 17-12, इन्दौर ने सागर को 15-2, रीवा ने शहडोल को 14-3, जनजातीय कार्य विभाग ने सागर को 18-1 से पराजित किया। 17 आयु समूह अंतर्गत बालिका वर्ग के लीग मुकाबलों में इन्दौर ने सागर को 6-0, उज्जैन ने शहडोल को 17-0, जनजातीय कार्य विभाग ने भोपाल को 19-3, उज्जैन ने रीवा को 11-3, ग्वालियर ने भोपाल को 18-2 से पराजित किया। बालक वर्ग के लीग मुकाबलों में सागर ने शहडोल को 18-0, ग्वालियर ने नर्मदापुरम को 19-5, उज्जैन ने जबलपुर को 22-14, जनजातीय कार्य विभाग ने भोपाल को 20-6, इन्दौर ने सागर को 12-10, रीवा ने जबलपुर को 19-16, उज्जैन ने नर्मदापुरम को 12-9, इन्दौर ने जनजातीय कार्य विभाग को 15-5 से पराजित किया।
मलखंभ में उज्जैन प्रथम
मलखंभ प्रतियोगिता के सहसयोंजक रामेश्वर देपन और पुरालाल शर्मा ने बताया कि रोप मलखंभ बालिका 14 आयुवर्ग के प्रारंभिक मुकाबलों में उज्जैन संभाग ने प्रथम, सागर संभाग ने द्वितीय तथा नर्मदापुरम संभाग ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned