scriptCOVID-19 की चपेट में आई मासूम की मौत, शहर में गहराया कोरोना का खौफ | 3-year-old girl dies due to corona virus | Patrika News

COVID-19 की चपेट में आई मासूम की मौत, शहर में गहराया कोरोना का खौफ

locationउज्जैनPublished: Mar 28, 2020 11:22:29 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

कोरोना संक्रमित सावधान….

123.png

उज्जैन : मध्यप्रदेश में कोरोना का खौफ गहराता जा रहा। इंदौर में चार पॉजिटिव मिलने के बाद उज्जैन में भी कोरोना वायरस का संक्रमण फैलना शुरू हो गया है। शनिवार की सुबह आरडी अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित 3 साल की मासूम बच्ची की मौत हो गई। बताया जा रहा है मासूम पिछले 5 दिनों से सांस में तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती की गई थी। मासूम की मौत के बाद बच्ची के परिवार की भी कोरोना जांच की जा रही। अबतक मिली जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग ने 118 लोगों को हम आइसोलेट किया है। शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने से प्रशासन चिंतित है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए शहर में लॉकडाउन की सख्ती बढ़ा दी गई है। बेवजह घर से बाहर निकलने वालों पर पुलिस मामला दर्ज कर रही।

कोरोना संक्रमण से बचाव

सोशल डिस्टेंस का सीधा मकसद महामारी को बढ़ने से रोकना। अगर ऐसा करने में सफल होते हैं तो इससे स्वास्थ्य प्रणाली पर बोझ कम पड़ेगा। सोशल डिस्टेंस इस बीमारी को रोकने से ज्यादा इसके बढ़ने की दर को कम करने का साधन है, जिससे लोग ज्यादा बीमार नहीं पड़ेंगे। इंफेक्शन कम फैले और बीमारी थम जाए, इसलिए एक-दूसरे से कम संपर्क रखने यानि सोशल डिस्टेंस बनाने के निर्देश दिये जा रहे हैं।

अब तक हुए शोध के अनुसार कोविड-19 कोरोना वायरस को नियंत्रण करने का सावधानी और सोशल डिस्टेंस यानि एक-दूसरे दूरी ही इसका इलाज है। सोशल मीडिया पर चल रहे भ्रमक इलाज, टीके और उपचार गलत हैं इस बाद की पुष्टी हो चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो