ट्रेफिक के साथ क्या-क्या सड़क पर... ५० फीट से हो गई ३० फीट

Gopal Bajpai

Publish: Dec, 07 2017 12:11:23 (IST)

Ujjain, Madhya Pradesh, India
ट्रेफिक के साथ क्या-क्या सड़क पर... ५० फीट से हो गई ३० फीट

देवासगेट से मालीपुरा जाने के मार्ग पर हाल ही में लगी एक दर्जन गुमटियां, मोड़ होने से दुर्घटनाओं का भी अंदेशा

उज्जैन. देवासगेट से महाकाल मार्ग चौड़ीकरण के बाद धारणा बनी थी कि अब इस मार्ग पर आवाजाही सुगम रहेगी। लेकिन हालात पहले से भी मुश्किल हो चले हैं। देवासगेट से मालीपुरा के टर्निंग पर माधव कॉलेज की बाउंड्रीवॉल से सटकर दर्जनभर गुमटियां लग चुकी हैं। पहले इक्का-दुक्का ही थी, अब दर्जनभर गुमटियों ने सड़क घेर ली। यहीं नहीं इनमें से कुछ भाग में दो पहिया वाहन पार्किंग और इनके आगे फल वालों के ठेले। सामने वाली पंक्ति में भी दुकानों के ओटले के बाहर अतिक्रमण और कुछ जगह ठेले। ऐसे हालातों में ५० फीट चौड़ी ये सड़क दिनभर ३० फीट भी नहीं बचती। नगर निगम रिमूवल गैंग की ढिलाई के कारण शहर में नए-नए अतिक्रमण पसर जाते हैं। इसकी बानगी देवासगेट से मालीपुरा का मार्ग है। यहां से लेकर दौलतगंज तक अतिक्रमण की भरमार है। इसके बाद तोपखाना रोड पर भी यहीं आलम है। अरसे से इस क्षेत्र में निगम प्रशासन ने कोई मुहिम नहीं चलाई इसके कारण स्थिति और चिंताजनक होती जा रही है।


आज फोर्स के साथ फ्रीगंज सब्जी मंडी से हटेगा अतिक्रमण
नगर निगम अमला गुरुवार सुबह १०.३० बजे पुलिस फोर्स के साथ फ्रीगंज क्षेत्र में सब्जी मंडी के ठेले-दुकानों का अतिक्रमण हटाएगा। बुधवार को निगम ने इस क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करने चेतावनी जारी कराई। बावजूद दुकानदारों पर कोई असर नहीं हुआ। कई बार ठेले, दुकानों का अतिक्रमण हटाया गया लेकिन मुहिम रुकते ही अतिक्रमण फिर पसर जाता है। कई नेता अतिक्रमणकारियों के पक्ष में खड़े हो जाते हैं। निगमायुक्त विजय कुमार जे. ने अमले को सख्ती के साथ सब्जी मंडी के अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं।

जो पाइंट आपने बताया उसे चेक कराएंगे, जो भी गुमटियां लगी है उन्हें जब्त करेंगे। साथ ही ठेले वालों को सख्ती से वहां से हटाया जाएगा। मार्ग आवाजाही में बाधा करने वाले दुकानदारों पर भी जुर्माना करेंगे।
सुबोध जैन, सहायक आयुक्त, नगर निगम

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned