उज्जैन में 9 लोगों की मौत के मामले में क्षेत्र के थाना प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मी निलंबित

उज्जैन में जहरीली शराब से 9 लोगों की मौत मामले में सख्त हुआ प्रशासन...।

By: Manish Gite

Published: 15 Oct 2020, 02:21 PM IST

उज्जैन। शहर में एक के बाद एक हुई 9 मौतों के मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्ती से कार्रवाई के दिए। इसके कुछ घंटे बाद ही थाना प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। उज्जैन के पुलिस अधीक्षक ( superintendent of police car ) मनोज कुमार सिंह ने इसके आदेश जारी कर दिए।

उज्जैन में मजदूरों की मौत के मामले में मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ( manoj kumar singh) ने उज्जैन नगर के खारा कुआं थाने के प्रभारी निरीक्षक एमएल मीणा, उपनिरीक्षक निरंजन शर्मा, आरक्षक शेख अनवर, आरक्षक नवाज शरीफ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

 

मध्यप्रदेश में एक के बाद एक 9 लोगों की मौत, जहरीली शराब की आशंका
नशे के कारोबार पर सख्त हुए मुख्यमंत्री, कहा- नशीला पदार्थ बेचने वालों का नेटवर्क तोड़ो


No data to display.

एसपी मनोज कुमार सिंह की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि थाना खाराकुआं क्षेत्र के अंतर्गत 14 अक्टूबर को 7 व्यक्तियों की अचानक मौत होने की सूचना मिली थी। इसके बाद मौके पर पहुंचकर घटना के संबंध में जानकारी ली गई। प्रथम दृष्टया थाना क्षेत्र में जिंजर नामक पेय पदार्थ (कच्ची शराब) की बिक्री होना ज्ञात हुआ है। संभवतः उसी का सेवन करने की जानकारी मिली है। 7 व्यक्तियों की मौत होने जैसी संवेदनशील घटना को थाना प्रभारी की ओर से गंभीरता से नहीं लिया गया और थाना प्रभारी की ओर से मुझे अवगत भी नहीं कराया गया। इसके साथ ही खाराकुआं क्षेत्र के बीट नंबर एक छत्री चौक क्षेत्र में अवैध गतिविधि होने पर वैधानिक कार्यवाही भी नहीं की गई, इससे पुलिस की छवि धूमिल हुई है। एसपी के मुताबिक खाराकुआ निरीक्षक एमएल मीणा, बीट के प्रभारी उपनिरीक्षक निरंजन शर्मा, आरक्षक शेख अनवर, आरक्षक नवाज शरीफ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

 

अब तक 9 मौत

  1. -बुधवार सुबह नगर के छत्री चौक सराय के फुटपाथ पर दो श्रमिकों के शव मिले। इसमें ागदा निवासी विजय (41) और पिपलौदा बागला निवासी शंकरलाल (40) शामिल है। दोनों ही रोज शराब पीते थे।
  2. -दानी गेट निवासी बबलू (40) और छत्री चौक सराय निवासी बद्रीलाल (65) बेहोशी की हालत में मिले थे, इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई।
  3. -बुधवार शाम को माधव गोशाला के पास दिनेश जोशी (45) की लाश मिली, वो भीख मांगकर गुजारा करता था। उसे भी शराब का आदी बताया जाता है।
  4. -बुधवार शाम को ही महाकाल थाना क्षेत्र के बेगमबाग निवास पीर शाह (45) की अस्पताल में मौत हो गई। पीर छत्री चौक पर ठेला लगाता था।
  5. -इसके अलावा छत्री चौक पर पार्किंग में 85 वर्षीय बुजुर्ग की लाश मिली थी। यह भी फुटपाथ पर ही रहता था।
  6. -गुरुवार सुबह झारड़ा निवासी रतन मालवीय का शव नरसिंह घाट और हरदा निवासी राकेश का शव ढाबा रोड पर मिला।

सीएम बोले- सख्त हो प्रशासन

मुख्यमंत्री चौहान ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए हैं कि जहरीली और नशीला पदार्थ बेचने वालों का नेटवर्क तोडा जाए। मुख्यमंत्री ने इस घटना की जांच के भी निर्देश दिए गए हैं। साथ ही कहा है कि अन्य स्थानों पर यदि ऐसी वस्तुएं बची जा रही हैं तो सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। नशीले पदार्थ बेचने वालों को कड़ी सजा मिले। सीएम से गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव को मामले की जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए।

Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned