क्रूरताः पांच स्ट्रीट डॉग्स के ऊपर डाल दिया एसिड, तड़प-तड़पकर सभी की मौत

Prevention of Cruelty to Animals Act: स्ट्रीट डॉग पर क्रूरता का मामला, एफआइआर दर्ज...।

By: Manish Gite

Published: 04 Sep 2021, 12:46 PM IST

उज्जैन। देवास रोड पर अज्ञात बदमाश ने पांच स्ट्रीट डॉग्स पर एसिड डाल दिया, जिससे तड़प-तड़प कर उनकी मौत हो गई। आसपास के लोगों ने शुक्रवार को श्वानों को तड़पता देखा तो हॉस्पिटल लेकर पहुंचे थे। इसके बाद मेनका गांधी की संस्था पीपुल्स फॉर एनीमल के सदस्यों को जानकारी दी, जिन्होंने इंदौर से उज्जैन पहुंचकर शुक्रवार शाम को एसपी को सूचना देकर नागझिरी थाने में अज्ञात आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम (Prevention of Cruelty to Animals Act ) के तहत प्रकरण दर्ज कराया। वारदात गुरुवार रात की बताई जा रही है।

 

नागझिरी थाना पुलिस ने बताया कि महालक्ष्मी नगर के पास शुक्रवार सुबह कुछ लोगों ने झाडिय़ों में 5 कुत्तों को तड़पता हुआ देखा तो वे उन्हें लेकर पशु चिकित्सालय पहुंचे, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। इसके बाद जानवरों से जुड़ी संस्था को जानकारी दी तो सामने आया कि उन पर एसिड फेंका गया था। मामले में पुलिस ने पीपुल्स फॉर एनीमल संस्था के लोगों की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 428, 429 की धारा में प्रकरण दर्ज किया है।

पुलिस का कहना है कि आरोपी को तलाश किया जा रहा है। पीएफए संस्था के अधिकारी प्रियांशु जैन ने बताया कि जानवरों के साथ क्रूरता के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई होना चाहिए। बेजुबानों के साथ क्रूरता मानव होने का परिचय नहीं है।

Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned