संकट दूर करने इस्कॉन में 72 घंटे अखंड कीर्तन

Ujjain News: भक्तिचारु महाराज शहर आए, जनता कफ्र्यू में बनेंगे प्रतिभागी

By: Lalit Saxena

Updated: 22 Mar 2020, 08:30 AM IST

उज्जैन. विश्वभर में फैले कोरोना वायरस के प्रभाव से बचाव और दुष्परिणामों को रोकने के लिए इस्कॉन मंदिर में 72 घंटे अखंड कीर्तन किया जा रहा है। रविवार को होने वाले जनता कफ्र्यू की सफलता व जनता से घर में ही रहने की अपील शनिवार को शहर आए पूज्य भक्तिचारु महाराज द्वारा की गई।

पीआरओ राघव पंडितदास ने बताया गुरुवर भक्तिचारु स्वामी शहर पधारे हैं। उन्हीं के मार्गदर्शन में भक्तगण 72 घंटे का अखंड कीर्तन कर रहे हैं। जनता कफ्र्यू के दौरान इस्कॉन मंदिर आम दर्शनार्थियों के लिए बंद रहेगा और भगवान के लाइव दर्शन मंदिर की वेबसाइट पर होंगे। शाम 5 बजे कीर्तन के रूप में ताली, मृदंग, घंटी बजाएंगे। धारा 144 के मद्देनजर "हरि नाम" संकीर्तन सड़कों पर मात्र 5 भक्तों की उपस्थिति में किया जाएगा।

महामारी के नाश के लिए औषधी युक्त हवन
महामारी के समूल नाश एवं सभी की रक्षा हेतु रामघाट स्थित क्षिप्रा-गंगा मंदिर में चल रहे औषधी युक्त हवनात्मक अनुष्ठान में शनिवार को पांचाल समाज युवा मंच ने शामिल होकर हवन में आहुतियां प्रदान की और सभी की रक्षा हेतु प्रार्थना की। जानकारी पं. गौरव उपाध्याय ने दी।

घरों में रहकर करें महामृत्युंजय जाप
ज्योतिर्विद पं. आनंदशंकर व्यास ने बताया कि रविवार को जनता कफ्र्यू के दौरान लोग अपने घरों में रहकर खाली समय का सदुपयोग प्रभुनाम स्मरण व महामृत्युंजय जाप करें। साथ ही आरोग्य के देवता भगवान धन्वंतरि का पूजन कर महामारी से समूचे विश्व को उभारने की प्रार्थना करें।

Corona virus
Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned