scriptमैडम आपके पापा को पैसे देने है…मैसेज पर क्लिक किया तो पकड़ लिया सिर | 80000 Rs deducted from girl's account for clicked on message | Patrika News

मैडम आपके पापा को पैसे देने है…मैसेज पर क्लिक किया तो पकड़ लिया सिर

locationउज्जैनPublished: Oct 21, 2021 07:52:23 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मैसेज की लिंक पर क्लिक करते ही युवती के अकाउंट से उड़े 80 हजार रुपए….

messege.png

उज्जैन. उज्जैन में साइबर क्राइम का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। शहर के मोहननगर में रहने वाली युवती साइबर ठगी का शिकार हुई है और उसके खाते से 80 हजार रुपए उड़ गए। पीड़ित युवती ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर उसके पिता को पैसे देने की बात कही थी और उसके बाद एक लिंक भेजी जिस पर क्लिक करते ही उसके अकाउंट से 80 हजार रुपए की ठगी हो गई।

 

मैसेज पर क्लिक करते ही खाली हुआ अकाउंट
उज्जैन के मोहनगर की रहने वाली पीड़ित युवती ने बताया कि उसे किसी अज्ञात शख्स ने फोन किया था। व्यक्ति ने बताया कि उसे उसके पापा को कुछ पैसे देने हैं लिहाजा युवती को लगा कि हो सकता है कि उसके पिता ने ही किसी को उसका नंबर पैसे देने के लिए दिया था। यहीं युवती धोखा खा गई और शख्स द्वारा भेजे गए मैसेज की लिंक पर क्लिक कर दिया। क्लिक करने के बाद खाते की डिटेल और पासवर्ड मांगा गया, युवती कुछ समझ पाती इससे पहले ही उसने सारी जानकारी भर दी। जानकारी भरते ही खाते से 20 हजार रुपए कट गए। तुरंत युवती ने शख्स को फोन किया कि पैसे आने की जगह कट गए हैं जिस पर शख्स ने जवाब दिया कि गलती से कट गए होंगे एक बार और लिंक पर क्लिक करें। युवती ने दो बार और लिंक पर क्लिक किया तो क्रमश: 20 और 40 हजार रुपए दो बार में खाते से कट गए।

 

ये भी पढ़ें- ‘समझ रहा हूं आप अकेली रह जाओगी लेकिन अब बर्दाश्त नहीं होता – आई क्विट’

 

पुलिस में दर्ज कराई शिकायत
खाते से 80 हजार रुपए गायब होते ही युवती को अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ वो तुरंत पुलिस के पास पहुंची और शिकायत दर्ज कराई। एडीशनल एसपी अमरेन्द्र सिंह ने बताया कि युवती की शिकायत को साइबर टीम को सौंप दिया गया है। उन्होंने बताया कि कई बार एडवाइजरी जारी कर लोगों को सर्तक किया जाता है अंजान नंबर से आने वाले मैसेज पर क्लिक न करें लेकिन इसके बावजूद लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं।

देखें वीडियो- घर के सामने रखी स्कूटी में विस्फोट

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84y7b6
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो