scriptमहाकाल सवारी मार्ग में 92 गलियां, 36 से बैरिकेड्स हटाएगी पुलिस | 92 lanes in Mahakal ride road, police will remove barricades from 36 | Patrika News

महाकाल सवारी मार्ग में 92 गलियां, 36 से बैरिकेड्स हटाएगी पुलिस

locationउज्जैनPublished: Aug 04, 2022 01:59:13 am

Submitted by:

Nitin chawada

आइजी बोले- महाकालेश्वर की चौथी सवारी में बेहतर होंगी व्यवस्था, सवारी दर्शन के बाद श्रद्धालुओं को निकलने के लिए आसान करेंगे राह

महाकाल सवारी मार्ग में 92 गलियां, 36 से बैरिकेड्स हटाएगी पुलिस

महाकाल सवारी मार्ग में 92 गलियां, 36 से बैरिकेड्स हटाएगी पुलिस

उज्जैन. कोरोना के दो वर्ष के लॉकडाउन के कारण इस वर्ष आस्था का सैलाब उमड़ रहा है। इसके कारण क्राउड मैनेजमेंट के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ रहे हैं। सावन सवारी में उमडऩे वाली भीड़ को लेकर प्रबन्धन की कवायद आईजी संतोष कुमार सिंह ने बुधवार से शुरू कर दी। सोमवार को आइजी ने सवारी के दौरान फील्ड में रहकर सुविधाओं का जायजा ले कई जगह सुधार की आवश्यकता महसूस की थी। बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए आईजी ने अधिकारियों से बात कर नया प्लान तैयार किया। आइजी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि सवारी मार्ग में 92 छोटी बड़ी गालियां हैं इनमें से आधी गलियों में बैरिकेडिंग की आवश्यकता महसूस नहीं की जा रही है, जिसको लेकर अधिकारियों से बात कर रहे हैं। अगर जरूरी रहा तो चौथी सवारी में हटा देंगे। नए प्लान के लिए लगातार कवायद की जा रही है।
आईजी ने कहा कि सबसे ज्यादा परेशानी सवारी दर्शन के बाद आती है हर कोई तुरंत सवारी मार्ग से निकलना चाहता है, ऐसे में सवारी निकलने के बाद जहां से बैरिकेड हटाए जा सकते हैं वहां के बेरिकेड्स हटाएंगे। इसके साथ ही सवारी में चलने वाले पंडे पुजारियों और वरिष्ठ लोगों के सुझाव भी लेंगे ताकि बेहतर सुविधा की जा सके।
लगातार आ रहे त्योहार, पुलिस अलर्ट
आईजी ने कहा कि शहर में लगातार त्योहार है, जिसमे मोहर्रम, राखी, 15 अगस्त, श्रावण सवारी जैसे आयोजन को लेकर पुलिस को अलर्ट किया है, इन सब के बीच महाकाल की सवारी पुलिस के लिए चुनौती है। जिसकी सफलता के लिए लगातार सुधार किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो