MP ELECTION 2018 : बसें अधिगृहित : बच्चों की छुट्टी, यात्रियों की फजीहत

MP ELECTION 2018 : बसें अधिगृहित : बच्चों की छुट्टी, यात्रियों की फजीहत

Lalit Saxena | Publish: Nov, 27 2018 01:10:55 PM (IST) Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

दलों व संसाधनों को मतदान केंद्रों तक पहुंचाने परिवहन विभाग ने अधिगृहीत किए वाहन

उज्जैन. उज्जैन जिले के चुनावी बंदोबस्त में परिवहन अमले ने बड़ी संख्या में वाहनों का अधिग्रहण किया है। दलों को मतदान केंद्रों तक पहुंचाने में 300 स्कूली व 360 यात्री बस और सुरक्षा व पेट्रोलिंग में 820 कार-जीप ली गई हैं। तीन दिनों से जारी कार्रवाई के बीच सोमवार को सभी वाहन प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिए। अब मंगलवार को इन्हें तय स्थानों पर रवाना किया जाएगा। स्कूल बस अधिगृहीत होने से ज्यादातर स्कूलों में 27 से 29 नवंबर तक अवकाश रहेगा। वहीं यात्री बस रूट से हटने के कारण मुसाफिरों को भी दिक्कत झेलना पड़ेगी।

चुनावी इंतजामों के लिए परिवहन विभाग ने कई दिनों पहले ही वाहन स्वामियों को अधिग्रहण संबंधी नोटिस जारी कर दिए थे। सोमवार को स्कूली बसों को नानाखेड़ा स्टेडियम में खड़ा कराया वहीं छोटे वाहन पुलिस लाइन व अन्य स्थानों पर भिजवाए। सभी थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस पार्टी इन वाहनों मेंं पेट्रोलिंग कर चप्पे-चप्पे पर निगरानी रखेगी।

गुना व आगर भी भेजे वाहन - शहर से 60 बस गुना व 12 आगर भेजी गई। वहां के कलेक्टर की मांग पर आरटीओ उज्जैन ने ये व्यवस्था कराई। इन वाहन स्वामियों को संबंधित स्थल तक आने-जाने का भी डीजल खर्च मिलेगा।

300 ड्राइवर-कंडक्टरों ने नानाखेड़ा स्टेडियम पर किया मतदान
चुनाव के परिवहन इंतजाम में लगे 300 ड्राइवर-कंडक्टरों ने नानाखेड़ा स्टेडियम पर पोस्टल बैलेट के जरिए मतदान किया। प्रशासन के निर्देश पर ये व्यवस्था की गई थी। शहर के निवासी ये लोग अगले दो दिन संबंधित बूथ केंद्र पर वाहनों के साथ रहेंगे। इनका वोट रह ना जाए, इसके लिए निर्वाचन आयोग ने पहले ही वोटिंग करा ली। आरटीओ संतोष मालवीय के अनुसार ड्राइवर-कंडक्टरों का मतदान हो चुका है, अब मंगलवार को इनको मतदान दलों के साथ रवाना किया जाएगा। सभी का रूट चार्ट तय कर लिया है कि किसी को निर्धारित स्थल तक पहुंचने में दिक्कत ना हो।

इतने वाहन किए अधिग्रहण
कुल बस - 660
कार-जीप - 500
पुलिस वाहन के लिए - 320
ट्रक व लोडिंग वाहन - 175
मैजिक वाहन - 50
क्रेन - 02

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned