script

75 साल बाद युवाओं को आई गांधी की याद

locationउज्जैनPublished: Aug 09, 2018 08:49:03 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

युकां ने निकाला सद्भावना मार्च, भारत माता के लगाए जयकारें

patrika

75 साल बाद युवाओं को आई गांधी की याद

कांग्रेसजनों का नफरत छोड़ों भारत जोड़ों कार्यक्रम संपन्न
नागदा। वर्तमान में जिन विचारधारा के लोगों के हाथ में देश की सत्ता है। वह देश को खंड-खंड में बांटकर राज करने वाले लोग है। यहीं कारण है कि, बीते 4 वर्षों में देश में जाति, धर्म के नाम पर एक -दूसरे को लड़ाने का काम सुनियोजित तरीके से भारतीय जनता पार्टी के नेताओं व उनके अनुसागिक संगठनों द्वारा किया जा रहा है। अंग्रेजों से देश को आजाद कराने वालों में हिन्दु, मुस्लिम, सिक्ख, ईसाई सभी धर्म, सभी जात व सभी वर्ग के लोग थे, जो एकजूट होकर लड़े एवं अंग्रेजों को इस देश से भगाया। उक्त बात जिला कार्यकारी अध्यक्ष सुबोध स्वामी ने अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन के 75वर्ष पूर्ण होने पर युवक कांग्रेस द्वारा नफरत छोड़ों देश जोड़ो सद्भावना मार्च कार्यक्रम के दौरान उपस्थितों को संबोधित करते हुए कही। महिलाओं के सम्मान को लेकर नोटंकी करने वाले स्कूली छात्रा के साथ छेड़छाड़ के मामले में पुलिस थाने में फोन लगाकर मामले को रफा दफा करने का दबाव बनाते है यह भाजपा की संस्कृति है जिससे इस देश को बचाने की जरूरत है।
कांग्रेस का इतिहास बलिदानों का रहा है
सभा को जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष करण मोरवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि, कांग्रेस का इतिहास बलिदानों का रहा है। वह फिर आजादी के लिए अंग्रेजों से लोहा लेने की बात हो या फिर देश की एकता और अखंडता के लिए वर्तमान में दी गई। सभा को ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनोखीलाल सोलंकी, जिला महामंत्री राधे जायसवाल, युकां विसं अध्यक्ष दिपेंद्रसिंह पंवार, संजय नंदेडा, संदीप चौधरी, निलेश शर्मा, हर्ष चौपड़ा, हरिराम आंजना, नवीन गुर्जर, दीपक राठौर आदि ने संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन आशीष जैन ने किया। इस अवसर पर नरेन्द्र गुर्जर द्वारा सद्भावना की शपथ उपस्थित युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिलाई गई।
पैदल मार्च निकालकर की नारे बाजी
कार्यक्रम के पूर्व बड़ी संख्या में युवक कांग्रेस कार्यकर्ता, अभा कांग्रेस कमेटी सदस्य दिलीपसिंह गुर्जर के निर्देशन में गुर्जर मोहल्ला चौराहे पर एकत्रित होकर पैदल मार्च के रुप में नगर के प्रमुख मार्गों से होते हुए सभा स्थल कन्याशाला चौराहे पर पहुंचे। मार्च के दौरान कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय, महात्मा गांधी अमर रहे, भारत माता के चार सिपाही के नारे लगाए। सभा स्थल पर अतिथियों द्वारा महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। सभा का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।
दो दर्जन लोगों ने ली सदस्यता
इस अवसर पर ग्राम झिरमिरा के मानसिंह गुर्जर के नेतृत्व में दो दर्जन लोग भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए। जिसमें पे्रमसिंह, ज्ञानेश्वर, अर्जुनसिंह, मानूसिंह, बहादुरसिंह, प्रभुसिंह, कमलसिंह, शंभुसिंह, सुरेशसिंह, नरपतसिंह, दशरथसिंह, कन्नु भय्या, भारतसिंह, रामेश्वर, राजू, प्रकाश, चैनसिंह, जीवनसिंह आदि ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।
यह रहे मौजूद
इस अवसर पर अर्जुन पहलवान, छोटू नरेडी, नारायण सनासला, तनिष्क छाजेड़, योगेश मीणा, ओमप्रकाश मौर्य, कमलेश चावंड, जगदीश मिमरोट, जयप्रकाश मल्लाह, अमित राठौर, सुशील जैन, बलवंत गुर्जर, कमलसिंह, मानसिंह गुर्जर, समरथ धाकड, राजपालसिंह, जीवन ढोला, अमित जोशी, विनोह गेहलोत, अर्जुन गुर्जर, मुकेश परिहार, रवि शर्मा, विक्रम गुर्जर, भानुप्रतापसिंह, निलेश गुर्जर, पे्रमसागर बिलवाल समेत बडी संख्या में युवा कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो