script

आखिर यहां से मिल गई पुलिस जवानों से लूटी रायफल

locationउज्जैनPublished: Dec 11, 2018 12:38:58 am

Submitted by:

Lalit Saxena

मामला बडनगऱ के पास स्थित सुंदराबाद में रेलवे ट्रैक के पास वारदात का

patrika

police,Ujjain,railway track,Rifle,Bad guys,

उज्जैन. बडनगऱ के पास स्थित सुंदराबाद में बुधवार को रेलवे ट्रैक पर गश्त दे रहे बदमाशों से रायफल लूट का खुलासा जल्द होगा। पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई। साथ ही कुछ को हिरासत में ले लिया, लेकिन मंगलवार को विधानसभा निवार्चन की मतगणना के चलते खुलासे को टाल दिया है। इसी के साथ पुलिस को लूट में गई रायफल भी ट्रैक के पास लावारिस मिल गई है। हालांकि कई दिनों तक ट्रैक के पास ही बंदूक के पड़ी होने के बावजूद मिलने में इतनी देरी ने कई सवाल खड़े किए हैं।
इंदौर से रतलाम तक रेलवे ट्रैक पर ओएचई लाइन बिछाई जा रही है। इसी के चलते आरपीएफ टीम रात में गश्त पर रहती है। गत बुधवार को सहायक उप निरीक्षक कमलेश शर्मा व प्रधान आरक्षक राकेश कुशवाह ने गश्त के दौरान बदमाश को रोक कर पूछताछ शुरू कर दी। पुलिस ने संदिग्ध बदमाश को पकड़ा। बाद में बदमाश के साथी आ गए, जो पुलिस से मारपीट कर एक रायफल लूट गए। इसके बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। आईजी व एसपी तक मौकै पर पहुंचे। करीब 70 से ज्यादा जवानों की टीम जांच में लग गई। पुलिस को कुछ समय बाद ही सुराग हाथ लगना शुरू हो गए थे। अब पुलिस कुछ आरोपियों तक पहुंच गए। बुधवार को पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि बडनगऱ-सुंदराबाद रेलवे ट्रैक के बीच किमी संख्या 414/4 के पास गत दिनों बुधवार को देररात करीब 1 बजे ओएचई वायर की सुरक्षा में तैनात रेलवे सुरक्षा बल के उपनिरीक्षक एवं प्रधान आरक्षक के साथ करीब 12 अज्ञात बदमाशों ने लाठी, पत्थर व धारदार हथियार से मारपीट की। हमलावर पुलिस दल से एक एआरएम रायफल, 20 कारतूस व मोबाइल भी लूट ले गए। साथ ही हिरासत में लिए गए अपने साथी को भी छुड़ा ले गए। घायल जवानों को 100 डायल से उपचार के लिए शासकीय अस्पताल बडनगऱ लाया गया। यहां गुरुवार सुबह तक उपचार किया गया। उसके बाद उन्हें उज्जैन रेफर किया गया। शाम को उन्हें रतलाम के रेलवे अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया। पुलिस ने मामले में बदमाशों के विरुद्ध धारा 395, 397, 353, 332 में मामला दर्ज किया है। इधर, वारदात के बाद बडनगऱ से उज्जैन तक के आरपीएफ व पुलिस अधिकारियों के फोन बज उठे और विभाग में हड़कंप मच गया था
बडनगऱ पुलिस के मुताबिक इंदौर से रतलाम तक रेलवे ट्रैक का ओएचई (बिजली) लाइन का काम चल रहा है। इस कारण क्षेत्र में काफी सामान खुले में रखा रहता है। इन्हीं की सुरक्षा के लिए आरपीएफ टीम गश्त पर रहती है। बुधवार रात भी उप निरीक्षक कमलेश शर्मा व प्रधान आरक्षक राकेश कुशवाह बडनगऱ-सुंदराबाद रेलवे स्टेशन के बीच किमी संख्या 416 की ओर से 413 की ओर पेट्रोलिंग कर रहे थे। तभी उन्होंने किमी 414 पर 50 मीटर की दूरी पर तीन संदिग्धों को रेलवे लाइन पर देखा और टॉर्च की रोशनी डाल उन्हें रुकने के लिए बोला, जिसमें से दो लोग अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। दोनों ने एक व्यक्ति को घेराबंदी कर पकड़ लिया। पकड़े गए बदमाश ने पूछताछ में अपना नाम भगवानसिंह बलाई निवासी टोकरा तहसील बडनग़ऱ बताया। इसके पास मोबाइल था और वह उससे किसी को कॉल करने का प्रयास कर रहा था। तभी पीछे से करीब 10-12 लोगों ने लाठी, पत्थर व धारदार हथियार से उपनिरीक्षक शर्मा और प्रधान आरक्षक कुशवाह पर हमला कर दिया। उन्होंने रायफल से बचाव करने का प्रयास किया तो बदमाशों ने एक साथ हमला कर रायफल नीचे गिरा दी। हमले में उपनिरीक्षक शर्मा को हाथ, सिर व चेहरे एवं आरक्षक कुशवाह को आंख, मुंह, नाक, दांत व पसली पर गहरी चोट आई।
उसके बाद बदमाशों ने पकड़े गए संदिग्ध को छुड़ा लिया और आरक्षक कुशवाह से एआरएम रायफल मय राउंड व मोबाइल छीन लिया। गंभीर चोट होने से दोनों घायल हो गए। होश आया तो घटना स्थल पर पुलिस बल तैनात था, जो उन्हें उपचार के लिए 100 डायल से शासकीय अस्पताल लाए।

ट्रेंडिंग वीडियो