scriptआखिर ग्रामीणों ने क्यों घेर लिया बिजली कंपनी कार्यालय | After all, why did the villagers surround the power company office | Patrika News

आखिर ग्रामीणों ने क्यों घेर लिया बिजली कंपनी कार्यालय

locationउज्जैनPublished: Sep 18, 2019 12:10:48 am

Submitted by:

Ashish Sikarwar

बिजली कटौती से परेशान ग्रामीणों का गुस्सा मंगलवार रात फूट पड़ा और उन्होंने कायथा बिजली कंपनी का रात ९ बजे घेराव कर दिया।

patrika

बिजली कटौती से परेशान ग्रामीणों का गुस्सा मंगलवार रात फूट पड़ा और उन्होंने कायथा बिजली कंपनी का रात ९ बजे घेराव कर दिया।

सुमराखेड़ा/कायथा. बिजली कटौती से परेशान ग्रामीणों का गुस्सा मंगलवार रात फूट पड़ा और उन्होंने कायथा बिजली कंपनी का रात ९ बजे घेराव कर दिया।
बिजली कंपनी कायथा के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण सुमराखेड़ा में रात में लाइट गुल हो ना हमेशा की आदत बन गई। इसके परिणाम स्वरूप 10 दिन पूर्व लाखों रुपए की चोरी हो गई। एक चार मकान के ताले एक साथ एक ही रात में टूट गए। तराना रोड रेलवे स्टेशन सुमराखेड़ा रेल सुविधा का लाभ उठाते चोर चोरी कर ट्रेन से वापस चले जाते हैं। कायथा पुलिस गश्त भी लगाती है तो अंधेरे में लगाती है। इस परेशानी से भयभीत होकर सुमराखेड़ा के ग्रामीणों ने कायथा बिजली कंपनी कार्यालय पर रात 9 बजे घेराव कर दिया। इस घटना की जानकारी सांसद व विधायक को भी दी गई। इसके पश्चात लाइनमैन हेडक्वार्टर पर भी उपलब्ध नहीं हो पाता है। इस बात को लेकर ग्रामीणों में रोष था और शिकायत पुस्तिका पर लाइनमैन को हटाने की मांग भी की गई है और लाइट समय से देने की मांग की गई है नहीं तो जन आंदोलन किया जाएगा। यह जानकारी सुनीलकुमार रघुवंशी, संदीप शर्मा, कन्हैयालाल राठौर, मनीष पटेल, मोहन चौधरी, करणसिंह टेंट, धर्मेंद्र राठौर, घनश्याम रघुवंशी, विनोद चौधरी, संजय पटेल, भरत आंजना, अजय पटेल, लाला पटेल, अनिल चौधरी, दीपक चौधरी मौजूद थे।
मप्र सरकार कहती है कि उसके पास बिजली है तो ग्रामीण क्षेत्रों में लाइट कटौती क्यों की जा रही है। उन्होंने कहा था कि बिजली का बिल आधा होगा पर नहीं हुआ। हमारी सरकार में मात्र 100 रुपए बिल आता था। ग्रामीणों सही तरीके से लाइट सुविधा मिलती थी। – अनिल फिरोजिया, सांसद
2 दिन से मेंटेनेंस गड़बड़ी के कारण ऐसी स्थिति पैदा हो रही है। ग्रामीणों की लाइनमैन को हटाने की मांग है वह भी पूरी की जाएगी। जिसकी गलती है उस पर भी उचित कार्रवाई की जाएगी। – कैलाश ताले, कनिष्ठ यंत्री बिजली कंपनी कायथा
महिदपुररोड. लगातार हो रही अतिवृष्टि वर्षा से सोयाबीन, मूंग, उड़द, मक्का मूंगफली की फसलें अंकुरित होकर सड़ रही हैं। मंगलवार को राजस्व विभाग के अधिकारी चारेल कृषि विभाग के अधिकारी दयाराम चांदना, पटवारी कमलेश सोनी, बीमा कंपनी के नितेश व्यास व पूरे सर्वे दल को लेकर क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य रणछोड़ त्रिवेदी, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भारत शर्मा ने ग्राम झरावदा, बरुखेड़ी, सागवली बावलिया चिबड़ी, अरण्य झुटावद देलवी, पेटलवाद, ब्राह्मणखेड़ा, कोयल, बपैया, कानाखेड़ी, करनावद, शिकारीखेड़ा का दौरा किया। बपैया में अधिक बारिश के कारण कच्चे मकान गिर गए। गांव की लीलाबाई के दो बकरे मर गए। कोयल में अधिक वर्षा के कारण श्यामसिंह का बाड़ा गिर गया और अनेक लोगो के खेतों में अभी भी पानी भरा है। इस कारण फसलें सड़ चुकी हैं। पेटलवाद में रोड के दोनों साइडों के खड़ी फसलों में अभी-भी पानी भरा है। गांव में मकान गिर गए हैं। भेरूलाल सूर्यवंशी का पूरा मकान गिर गया। झुटावद में ठेकेदार द्वारा सड़क के साइड की नाली नई बनाई गई जिसके कारण हरिजन बस्ती के लोगों के घरों में पानी घुस गया। अधिकारियों ने किसानों को भरोसा दिलाया है कि हर किसान को नुकसान का मुआवजा मिलेगा। खराब फसलों का बीमा योजना की राशि व मुआवजा राशि दिलाई जाएगी। त्रिवेदी ने सभी किसानों को भरोसा दिलाया है कि कमलनाथ सरकार गंभीरता से किसानों के नुकसान का सर्वे करा रही है। पूर्व सरपंच शिव सोलंकी, शंभूसिह, लक्ष्मीनारायण राठौर, सुमेरसिंह, महेंद्रसिंह राठौर, रघुवीरसिंह, जगदीश परमार, आबिद मंसूरी, तेज बामनिया, भरतलाल जाट, गोपाल सिंह, मुकेश जाट, भरतलाल प्रजापत, गोरधन भटनागर, राहुलसिंह, अजीज मंसूरी, पन्नालाल, पूर्व सरपंच लक्ष्यमणसिंह दूधावत, मानसिंह देवली रामेश्वर जाट मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो