scriptपिता चलाते हैं आइस्क्रीम फैक्टरी, बेटा रणजी में दिखाएगा बल्ले की धार | Ajay became the first player to play Ranji In the division | Patrika News

पिता चलाते हैं आइस्क्रीम फैक्टरी, बेटा रणजी में दिखाएगा बल्ले की धार

locationउज्जैनPublished: Nov 16, 2017 08:41:01 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

अजय बना संभाग से रणजी खेलने वाला पहला खिलाड़ी

patrika

Ranji Trophy,cricket,Players,

प्रशांत शर्मा@उज्जैन। संभाग के एक खिलाड़ी ने अपनी मेहनत के बल पर प्रदेश की रणजी टीम में स्थान सुनिश्चित किया है। विकेट के पीछे और आगे प्रदर्शन करने वाला यह खिलाड़ी संभाग से पहला खिलाड़ी है जो रणजी टीम में प्रवेश कर सका है। करीब १२ साल के क्रिकेट कॅरियर में कई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट मैचों में शानदार प्रदर्शन के बाद यह खिलाड़ी रणजी टीम में प्रवेश कर सका है।

देवास का है अजय
हम बात कर रहे हैं देवास के क्रिकेट खिलाड़ी अजय रोहरा की। अजय ने भाई परमानंद पटेल टूर्नामेंट में अपनी टीम की ओर से खेलते हुए लगातार दो शतक लगाए थे। इस प्रदर्शन के बाद चयनकर्ताओं की नजर उन पर पड़ी और उन्हें प्रदेश की रणजी टीम के लिए चयनित किया गया।

अंडर-१५ और १८ में किया शानदार प्रदर्शन
अजय ने वर्ष २०१२-१३ में अंडर-१५ में डिवीजन स्तर और वर्ष २०१५ में अंडर-१८ में रेस्ट ऑफ मप्र की टीम की ओर से शानदार प्रदर्शन किया है। इसके साथ अजय अंडर-२३ सीके नायडू टूर्नामेंट में भी संभाग का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। प्रदेश की रणजी टीम में चयन की सूचना अजय को मंगलवार को मिली थी और तब से उनके घर में खुशियां मनाई जा रही हैं।

विकेटकीपर और बल्लेबाज हैं अजय
अजय के कोच अरुण रघुवंशी ने बताया कि अजय विकेट कीपिंग के साथ बल्लेबाजी भी करता है। मीडिल ऑर्डर में वह अच्छा बल्लेबाज है। प्रतिदिन मैदान पर ६ घंटे मेहनत करता है और विकेट कीपिंग के साथ बल्लेबाजी का अभ्यास करता है। दाएं से बल्लेबाजी करने वाला अजय तकनीक तौर पर बल्लेबाजी के साथ तेज बेटिंग भी कर लेता है।

मध्यमवर्गीय परिवार से है संबंध
अजय के पिता राजकुमार रोहरा आइसक्रीम की एक छोटी फैक्ट्री संचालित करते हैं। एक छोटा भाई है जो पढ़ाई कर रहा है और मां घरेलू महिला है। मध्यम वर्गीय परिवार से संबंध रखने वाला अजय इस समय देवास के गुजराती कॉलेज से बी.कॉम द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा है। मैदान पर अभ्यास और अपनी पढ़ाई के साथ अजय अपने पिता के कार्य में भी हाथ बंटाता है। रणजी टीम में प्रवेश मिलने के बाद उम्मीद है कि वह बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए और भी आगे बढ़ेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो