script

OMG-2 की शूटिंग में 10 दिन का किराया 51 हजार, महाकाल के पंडित बोले- कम है किराया

locationउज्जैनPublished: Oct 25, 2021 06:51:36 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

आश्रम-3 वेब सीरीज की शूटिंग पर हुआ विवाद अभी थमा भी नहीं है कि, महाकालेश्वर मंदिर में चल रही OMG-2 ओह माय गॉड-2 की शूटिंग को लेकर भी विरोध शुरू हो गया है।

News

OMG-2 की शूटिंग में 10 दिन का किराया 51 हजार, महाकाल के पंडित बोले- कम है किराया

उज्जैन. भोपाल में चल रही आश्रम-3 वेब सीरीज की शूटिंग पर हुआ विवाद अभी थमा भी नहीं है कि, महाकालेश्वर मंदिर में चल रही OMG-2 ओह माय गॉड-2 की शूटिंग को लेकर भी विरोध शुरू हो गया है। यहां मंदिर समिति ने फिल्म निर्देशक पर कम किराया देने की बात कही है। बताया जा रहा है कि, 10 दिवसीय शूटिंग शेड्यूल के लिए निर्देशक की ओर से मंदिर समिति को 51 हजार रुपए किराया दिया गया है। इसपर मंदिर के वरिष्ठ पुजारी पंडित महेश पुजारी ने सवाल उठाते हुए कहा कि, किराया नियमानुसार नहीं दिया जा रहा है।


पंडित महेश पुजारी ने सवाल उठाते हुए कहा कि, अगर 51 हजार रुपए में पुजारियों और पुरोहितों के यजमान परिसर को किराए पर मांगेंगे, तो क्या प्रशासन देगा? उनका कहना है कि, मूवी का बजट करोड़ों में है, फिर भी मंदिर को इतना कम किराया देना उचित नहीं। प्रोटोकॉल के अनुसार भी रुपए नहीं दिए जा रहे। उन्होंने कहा कि, इस मामले पर मैं मंदिर समिति के सामने आपत्ति दर्ज कराउंगा। वहीं, दूसरी तरफ अखाड़ा परिषद के पूर्व महामंत्री डॉ. अवधेश पुरी ने भी शूटिंग पर विरोध जताया है। उनका कहना है कि, मठ मंदिर आस्था के केंद्र होते हैं। इसका व्यवसायीकरण ठीक नहीं।

 

पढ़ें ये खास खबर- RSS के बाद अब बजरंग दल पर हमलावर हुए दिग्विजय, बोले- गुंडों का दल है बजरंग दल

 

10 दिन शूटिंग का किराया 51 हजार

News

बता दें कि, अभिनेता अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ओह माय गॉड-2 की शूटिंग उज्जैन के अलग अलग स्थानों पर 23 अक्टूबर से शुरू हुई है। इसके लिए मंदिर परिसर में 21 अक्टूबर से ही सेट लगाना शुरू कर दिया गया था। फिल्म यूनिट करीब 7 दिनों तक मंदिर परिसर और गर्भ गृह समेत नंदी हॉल और गणेश मंडपम समेत कार्तिक मंडपम में शूटिंग कर रहा है। बताया जा रहा है कि, इस सब के लिए फिल्म प्रोडक्शन की ओर से मंदिर समिति से परमिशन लेने के साथ साथ अग्रिम 51 हजार रुपए भुगतान किए गए हैं। फिल्म में अक्षय कुमार के होने की वजह से मंदिर समिति यूनिट के लिए हर संभव इंतजाम कर रही है। समिति के कई कर्मचारी तक शूटिंग पूर्ण कराने के लिए काम कर रहे हैं। बावजूद इसके प्रोडक्शन द्वारा कोई अतिरिक्त किराया या राशि अथवा प्रोटोकॉल राशि नहीं दी जा रही।


100 से ज्यादा लोग रोजाना ले रहे हैं वीआईपी गेट से एंट्री

शूटिंग के दौरान मंदिर परिसर में आने-जाने के लिए 100 से ज्यादा कर्मचारियों की यूनिट और सहायक कलाकारों को मंदिर में आने-जाने की अनुमति है। यूनिट से प्रोटोकॉल दर्शन के नाम पर एक भी रुपया नहीं लिया गया है, जबकि पूरी यूनिट रोजाना महाकाल के दर्शन करने वीआईपी गेट से आ-जा रही है।

 

पढ़ें ये खास खबर- सभा में नतमस्तक हुईं BJP प्रत्याशी, उमा भारती ने टोकते हुए कहा- उतना झुको जितना चुनाव जीतकर झुक सको


रोजाना का किराया 5100 रुपए मात्र

महाकाल मंदिर समिति मंदिर परिसर में शूटिंग के लिए किसी भी फिल्म यूनिट से 5100 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से चार्ज करती है। ऐसे में अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म की शूटिंग करीब 7 दिन मंदिर परिसर में चलेगी। फिल्म यूनिट ने खाना बनाने के लिए प्रवचन हॉल भी दिया गया है। उसका अलग से चार्ज नहीं दिया गया, जबकि प्रवचन हॉल में सिर्फ धार्मिक आयोजन की ही अनुमति रहती है। ऐसे में नियमानुसार अलग से किराया देना होता है। इसपर भी पंडे-पुजारी आपत्ति जता चुके हैं कि, प्रवचन हॉल में भोजन बनाने की अनुमति नहीं है, फिर भी फिल्म यूनिट नियम कायदे से बाहर जाकर इसकी अनुमति दी है।

 

मंच पर नतमस्क हुई भाजपा प्रत्याशी को उमा भारती ने दी नसीहत, देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x852qxr

ट्रेंडिंग वीडियो