scriptकल से इस ज्वलंत मुद्दों पर हुंकार भरेगी अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा | All India Kshatriya Mahasabha will shout on this burning issue from t | Patrika News

कल से इस ज्वलंत मुद्दों पर हुंकार भरेगी अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा

locationउज्जैनPublished: Jan 08, 2020 12:27:18 am

Submitted by:

Ashish Sikarwar

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. शिवराजसिंह गौर के निर्देश पर मप्र इकाई अध्यक्ष प्रहलादसिंह तंवर के आदेश पर पूरे प्रदेश में 10 जनवरी को आरक्षण के विरोध में जिला और संभाग मुख्यालयों पर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया जाएगा।

 All India Kshatriya Mahasabha will shout on this burning issue from tomorrow

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. शिवराजसिंह गौर के निर्देश पर मप्र इकाई अध्यक्ष प्रहलादसिंह तंवर के आदेश पर पूरे प्रदेश में 10 जनवरी को आरक्षण के विरोध में जिला और संभाग मुख्यालयों पर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया जाएगा।

उज्जैन. अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. शिवराजसिंह गौर के निर्देश पर मप्र इकाई अध्यक्ष प्रहलादसिंह तंवर के आदेश पर पूरे प्रदेश में 10 जनवरी को आरक्षण के विरोध में जिला और संभाग मुख्यालयों पर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया जाएगा। इसमें 60 वर्षों से चले रहे आरक्षण को खत्म करने की मांग की जाएगी। साथ ही सवर्ण समाज को आरक्षण दिए जाने की मांग की जाएगी। क्षत्रिय महासभा के उज्जैन संभाग अध्यक्ष महेंद्रसिंह बैस ने बताया 10 जनवरी को उज्जैन जिला व संभागीय मुख्यालय पर सभी जिलाध्यक्ष और संभाग अध्यक्ष की मौजूदगी में ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम दिया जाएगा। इसमें अनुसूचित जाति और जनजाति को दिए जाने वाले आरक्षण को खत्म किए जाने की मांग की जाएगी। ज्ञापन देने के संबंध में बैठक उज्जैन के सुदामा नगर स्थित बनखंडी हनुमान मंदिर में हुई। इसमें राष्ट्रीय संगठन मंत्री अंगदसिंह भदौरिया, जिलाध्यक्ष बलवीरसिंह पवार, उज्जैन संभाग के युवा अध्यक्ष राजेशसिंह भदौरिया, युवा अध्यक्ष रामसिंह जादौन, गणेशसिंह सोलंकी, मनोजसिंह परमार, शैलेंद्रसिंह सिकरवार, पुष्पेंद्रसिंह सिकरवार मौजूद थे। इस अवसर पर सभी राजपूत सरदार ने अभा क्षत्रिय महासभा युवा विंग उज्जैन संभाग अध्यक्ष राजेशसिंह भदौरिया का सम्मान किया।
रैली निकाल कर लगाए नारे
इंगोरिया. कलेक्टर के निर्देश पर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना के प्रचार-प्रसार हेतु महिला बाल विकास केंद्र पर अंागनवाडी कार्यकर्ताओं एवं गांव की महिलाओं ने रैली निकाल कर उत्साह से नारे लगाए। परियोजना बडऩगर क्रमांक 2 की अधिकारी हेमकुमारी बुढ़ाना ने बताया रैली का संचालन क्षेत्र की पर्यवेक्षक ने किया। जिला कार्यक्रम अधिकारी गौतम अधिकारी के मार्गदर्शन में आयोजित रैली में बेटी बचाओ-बेटी बढ़ाओ के स्लोगन लिखे बैनर लिए कार्यकर्ताओं ने चौपाटी से गांव के मंदिर तक नगर में जागरुकता रैली निकाली।
अब बाजार में नहीं उड़ेगी धूल
इंगोरिया. जहांगीरपुर में सोमवार को लगने वाले हाट-बाजार में अब धूल नहीं उड़ेगी। ग्राम पंचायत ने हाट में सीमेंट-कांक्रीट का पक्का निर्माण करवा दिया है। सरपंच युवराज महेंद्र प्रतापसिंह ने बताया साप्ताहिक हाट में कारीब 20 से 25 गांव के ग्रामीण सौदा करने आते हैं। व्यापारियों को भी साफ सुथरा परिसर मिलने से सुविधा मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो