scriptतराना में अफसरों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप: नीलामी किए बिना बेच दिया प्याज | Allegations of corruption on officers in Tarana: Onion sold without auction | Patrika News

तराना में अफसरों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप: नीलामी किए बिना बेच दिया प्याज

locationउज्जैनPublished: Jul 10, 2017 01:16:00 am

तराना में समर्थन मूल्य पर खरीदे गए 35 हजार प्याज की बोरी को बगैर नीलामी
किए औने-पौने दाम में एक व्यापारी को बेचने का मामला सामने आया है। आरोप है
कि अधिकारियों ने जिस व्यापारी के वेयर हाउस में प्याज रखे, उसी ने इसे
परभारे बेचना शुरू कर दिया। मामले का खुलासा होने पर अधिकारियों ने कहा कि
नीलामी करके व्यापारी को प्याज बेचे। वहीं मंडी अध्यक्ष प्रतिनिधि ने ऐसी
किसी निलामी से इनकार कर दिया।

mp news, patrika news, corruption, onion, sold

mp news, patrika news, corruption, onion, sold

उज्जैन. तराना में समर्थन मूल्य पर खरीदे गए 35 हजार प्याज की बोरी को बगैर नीलामी किए औने-पौने दाम में एक व्यापारी को बेचने का मामला सामने आया है। आरोप है कि अधिकारियों ने जिस व्यापारी के वेयर हाउस में प्याज रखे, उसी ने इसे परभारे बेचना शुरू कर दिया। मामले का खुलासा होने पर अधिकारियों ने कहा कि नीलामी करके व्यापारी को प्याज बेचे। वहीं मंडी अध्यक्ष प्रतिनिधि ने ऐसी किसी निलामी से इनकार कर दिया। जिपं अध्यक्ष महेश परमार व तराना जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि अजीतसिंह की शिकायत पर कलेक्टर ने एडीएम सूर्यवंशी की अध्यक्षता में जांच समिति बैठा दी। तराना कृषि उपज मंडी में समर्थन मूल्य पर खरीदा गया 35 हजार बोरी को तीन वेयर हाउस में रखा गया था। दो दिन पहले इस वेयर हाउस मालिक व व्यापारी राधेश्याम पाटीदार ने प्याज निकालकर ट्रकों से कहीं अन्य भेजना शुरू कर दिया। इसकी जानकारी लगी तो लोड हुए प्याज के ट्रक रोके गए। वहीं इसकी शिकायत एसडीएम से की गई। इस पर अधिकारियों ने बताया कि प्याज की नीलामी कर 2.20 रुपए प्रति किलो के मान से व्यापारी को बेचा है। मंडी प्रतिनिधि ने आपत्ति जताई कि जब नीलामी ही नहीं हुई तो कैसे बेच दिया गया। बाद में तराना जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि अजीतसिंह व जिपं अध्यक्ष महेश परमार ने मामले में भ्रष्टाचार होने का आरोप लगाते हुए कलेक्टर से शिकायत की। इन्होंने समर्थन मूल्य पर खरीदे प्याज को बगैर नीलामी बेचने और दोषी अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की।
बड़ी सांठगांठ हुई
वेयर हाउस में रखे प्याज की मंडी में नीलामी नहीं हुई है। अधिकारी इसे व्यापारी को नीलामी होने की बात गलत कह रहे हैं। व्यापारी के प्याज कहीं ओर भेजने पर हमने ही रुकवाया था। इसमें बड़ी सांठगांठ हुई है।
– सौदानसिंह, मंडी अध्यक्ष प्रतिनिधि
&अधिकारियों ने 35 हजार प्याज की बोरी बगैर निलामी के व्यापारी को बेच दी। अब झूठा कह रहे हैं कि नीलामी हुई। नीलामी की वीडियोग्राफी भी नहीं दिखा रहे। अफसर और भाजपा नेताओं ने मिलकर लाखों रुपए का भ्रष्टाचार किया है।
– महेश परमार, अध्यक्ष, जिला पंचायत
नीलामी हुए बगैर प्याज बेचने की शिकायत मुझे मिली है। मैंने एडीएम की अध्यक्षता में टीम बनाकर जांच बैठाई है। जहां तक मुझे पता है ऐसी कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। सभी जगह प्याज का हिसाब हमारे पास है।
– संकेत भोंडवे, कलेक्टर
प्राथमिक जांच में कहीं कोई गड़बड़ी नहीं दिखी है। जिस व्यापारी पर आरोप लगाए जा रहे हैं उसने 1650 मीट्रिक टन प्याज नीलामी में खरीदी था और 8.50 लाख रुपए का भुगतान भी किया। आरोप गलत लगाए जा रहे हैं।
– नरेंद्र सूर्यवंशी, एडीएम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो