खुलासाः सैनेटाइजर बनाने के नाम पर खरीदा मिथेनॉल और बना दी जहरीली शराब, 12 लोगों की मौत

उज्जैन शहर में जहरीली शराब पीने से हो गई थी एक के बाद एक 12 से अधिक लोगों की मौत...।

By: Manish Gite

Published: 21 Oct 2020, 02:42 PM IST

 

उज्जैन। जहरीली शराब कांड में मृत 12 लोगों की विसरा की ग्वालियर से आई फारेंसिंक रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। निगम के पुराने भवन में जो शराब बनाकर लोगों को बेची गई थी, उसमें जहरीला केमिकल के रूप में मिथेनाल मिलाया गया था। खास बात यह है कि आरोपी मिथेनॉल को सैनेटाइजर बनाने के नाम पर मक्सी रोड स्थित एक फैक्ट्री से खरीदकर लाए थे।

 

शहर में पांच दिन पहले जहरीली शराब पीने के कारण 12 लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस की ओर से भेजी गई विसरा रिपोर्ट मिल गई है। इसमें सामने आया कि शराब में एथेनाल के साथ ही मिथेनाल भी मिला हुआ था। बताया जा रहा है कि जिस दिन शराब बना गई उस दिन ज्यादा मात्रा में मिथेनाल डाली गई। इसी के कारण लोगों की मौत हो गई। यह भी सामने आया कि उक्त मिथेनाल मक्सी रोड स्थित एक फैक्ट्री से खरीदा गया था। जिसे खाराकुआं थाना के आरक्षक अनवर शेख का भाई फारुख खरीदकर लाया था। मिथेनॉल खरीदते वक्त बताया गया था कि सैनेटाइजर बनाना है। आरोपियों ने सैनेटाइजर की जगह शराब बना ली। एसपी सत्येंद्र शुक्ला का कहना है कि विसरा रिपोर्ट में एथेनाल और मिथेनाल मिलना पाया है। मिथेनाल जहरीला होने और शराब में ज्यादा मात्रा के कारण ही लोगों की मौत हुई है।


मध्यप्रदेश में एक के बाद एक 9 लोगों की मौत, जहरीली शराब की आशंका
उज्जैन में 9 लोगों की मौत के मामले में क्षेत्र के थाना प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मी निलंबित
VIDEO: उज्जैन की घटना पर एसआइटी जांच के आदेश, जानिए क्या कहा- सीएम ने
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिए आदेश, देखें वीडियो

Scam: इस राज्य से भी सैलरी लेती हैं दीपिका पादुकोण और जैकलीन फर्नांडीज, यह है मामला

 

पहली बार किया उपयोग

शराब बनाने में आरोपियों ने मिथेनाल का पहली बार उपयोग किया था। स्प्रिट से मिथेनाल सस्ता मिलने के कारण इसे खरीदा गया था। मक्सी रोड स्थित फैक्ट्री संचालकों ने बगैर जांच परख के ही आरोपियों को मिथेनाल बेच दिया था।


कांग्रेस ने निकाली कैंडल यात्रा

इधर, जहरीली शराब से श्रमिकों की मौत को लेकर कांग्रेस ने कैंडल मार्च निकाला। कांग्रेसियों ने मौन रखकर मृतकों को श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस प्रवक्ता विवेक सोनी के मुताबिक शहर में प्रशासन की लापरवाही से जहरीली शराब पीने से मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए शहर कांग्रेस अध्यक्ष महेश सोनी व जिला अध्यक्ष कमल पटेल के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला।

Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned