big breaking : महाकाल के बाहर बड़ा हादसा टला, ग्रीन नेट शेड का हिस्सा गिरा

Lalit Saxena

Publish: Jun, 14 2018 08:13:25 PM (IST)

Ujjain, Madhya Pradesh, India
big breaking : महाकाल के बाहर बड़ा हादसा टला, ग्रीन नेट शेड का हिस्सा गिरा

बालिका को चोट, पूरा ध्वस्त होने पर कई होते हताहत

उज्जैन. महाकाल मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं को धूप गर्मी से बचाने के लिए लगाए गए ग्रीन नेट शेड का एक हिस्सा तेज हवा के कारण गिर गया। इसमें कोई जनहानि नहीं हुई, केवल एक बालिका को चोट लगी है। गनिमत रहीं कि शेड़ का पूरा हिस्सा गिरता तो कई श्रद्धालु हताहत हो सकते थे।

गर्मी से बचाने के लिए ग्रीन नेट शेड लगाए गए

महाकाल मंदिर के बाहरी क्षेत्र में चारों ओर श्रद्धालुओं को धूप और गर्मी से बचाने के लिए ग्रीन नेट शेड लगाए गए है। मंदिर के बाहर फेसेलिटी सेंटर के बाहर शंख तिराहा पर गुरुवार की दोपहर करीब 1 बजे तेज हवाओं के कारण शेड़ के साथ नेट के सहारे के लिए लगे पाइप और भारीभरकम बेरिकेट्स भी जमीन गिर गए। इस दौरान वहा से गुजर रहें कुछ श्रद्धालु इसकी चपेट मेंं आ गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आसपास खड़े लोगों ने श्रद्धालुओं को बाहर निकाला। घटना में जामनगर निवासी बालिका रसिका को चोट लगी है।

महाकाल का शुक्र है....
फेसेलिटी सेंटर के बाहर शंख तिराहा से महाकाल मंदिर प्रबंध समिति प्रशासक कार्यालय तक ग्रीन नेट शेड़ को पाइप और बेरिकेट्स से सहारा देकर लगाया गया है। फेसेलिटी सेंटर के भवन,जच्चाखाना भवन के कारण शेड़ का खुले स्थान वाला हिस्सा ही हवाओं के चपेट में आया। प्रत्यक्षदर्शी मंयक मेहता के अनुसार यदि पूरा शेड़ गिरता तो कई लोग हताहत हो सकते थे। दरअसल शेड़ के अन्य हिस्सें में कई श्रद्धालु बैठे हुए थे। महाकाल का शुक्र है कि शेड़ का कुछ ही हिस्सा गिरा,पूरा तेज हवा की चपेट में आता तो गंभीर हादसा हो सकता था।

कोई नहीं था प्रशासक कक्ष में

कुछ लोग शेड़ गिरने की जानकारी और पाइ्रप,बेरिकेट्स को हटाने का कहने प्रशासक कार्यालय गए,तो वहां कोई भी नहीं था। कार्यालय में मौजूद एक सेवक ने कहा कि अधिकारी यहां कोई नहीं है और अन्य सेवक मंदिर में दर्शन करने गए है। बताया जाता है कि घटना के करीब डेढ़ घंटे बाद मंदिर के सेवक जानकारी मिलने पर शेड़ और पाइप,बेरिकेट्स हटाने के लिए पहुंचे थे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned