scriptबडऩगर में एक और महिला की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव | Another woman reported corona positive in Badnagar | Patrika News

बडऩगर में एक और महिला की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

locationउज्जैनPublished: Apr 29, 2020 01:08:14 am

Submitted by:

Mukesh Malavat

15 संक्रमित में से 13 वेद परिवार से, ग्राम पलदुना मे एक रिश्तेदार के परिवार को भी किया होम क्वारेंटाइन

Another woman reported corona positive in Badnagar

15 संक्रमित में से 13 वेद परिवार से, ग्राम पलदुना मे एक रिश्तेदार के परिवार को भी किया होम क्वारेंटाइन

बडनग़र. नोबेल कोरोना वायरस के विरुद्ध प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दूसरे चरण में किए 19 दिनों के लॉकडाउन के 14वें दिन एवं नगर में लगे कफ्र्यू के छठवें दिन मंगलवार को वेद परिवार के एक और महिला सदस्य की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। महिला का सैंपल इंदौर में लिया था। महिला के पति की भी मृत्यु हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 10 और सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गये। बडनग़र से अभी तक 112 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके है। 410 लोगोंं की स्क्रीनिंग की गई। कुल 3235 की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। मंगलवार को कफ्र्यू के दौरान की नई व्यवस्था के तहत् सुबह 10 से 12 बजे तक मेडिकल की दुकानें खुली रही एवं किराना व्यापारियों ने ऑनलाईन बुक किया। किराना सामान की लोगों के घर डिलीवरी दी। एसडीएम एकता जायसवाल ने बताया राजस्थान के रहने वाले 170 मजदूरों को बडनग़र से नयागॉव बार्डर छोडऩे के लिए 10 बसों द्वारा सुबह रवाना किया। प्रशासन द्वारा पहले इनकी स्क्रीनिंग कराई गई। इसमें मुुख्य रूप से ग्राम खरसौदकलां में मेला लगाने के लिए होली के बाद से 107 मजदूर रुके हुए थे। जिनके पास मेले में लगाने के झूले आदि उपकरण भी थे सभी को वाहनों द्वारा भेजा गया। इन मजदूरों के खाने की व्यवस्था होली के बाद से ही प्रशासन द्वारा अपने स्तर पर की गई थी। एसडीएम ने बताया कि बडनग़र क्षेत्र में मेडिकल की दुकानें सुबह 10 से 12 बजे तक चालू की गई है। दुकानों का दौरा कर संचालक को किसी भी व्यक्ति को बिना लिखित पर्चें के दवाई नहीं देने, मास्क एवं हैंड ग्लब्स अनिवार्य रूप से पहनने, भीड़ एवं दुकान के सामन वाहन एकत्रित नहीं करने, सोशल डिस्टेंसी का पालन करने के लिए दुकान के आगे गोले बनाकर आदि निर्देश पालन करने की बात कही।
14 दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन- एसडीएम ने बताया समीपस्थ ग्राम पलदुना में भी वेद परिवार के रिश्तेदार होने से परिवार को होम क्वारेंटाइन किया। गांव का दौरा कर उन्हें सख्ती से समझाइश दी कि वह 14 दिन होम क्वारेंटाइन ही रहेंगे। ग्राम में इस बात का माइक से प्रचार-प्रसार किया गया।
सख्ती से पालन करेंगे तो ही रोक सकेंगे संक्रमण
एसडीएम ने लोगों से अपील कि है कि लॉकडाउन का कठोरता से पालन किए जाने पर ही संक्रमण की रफ्तार को रोका जा सकेगा। सभी नागरिकों को संक्रमण से बचाव के लिए प्रशासन द्वारा दिए गए समस्त निर्देशों को अपनी जीवनशैली में शामिल कर ले। अनावश्यक घर से ना निकले, अपने हाथों को बार-बार धोएं, सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्यता पालन करें, सर्दी-खांसी और बुखार को छुपाए नहीं तत्काल सिविल हॉस्पिटल में जाए। किसी भी प्रकार के टेलिफोनिक उपचार को ना ले और बिना प्रशिक्षित डॉक्टर के मनमर्जी की दवाइयां ना लें तभी जाकर संक्रमण से बचाव हो सकेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो