किसान जैसे ही पानी पीने लगा, हो गया एक लाख रुपए से भरा झोला गायब

अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ चोरी की रिपोर्ट लिखवाई

By: Mukesh Malavat

Published: 10 Apr 2019, 08:02 AM IST

बडनग़र. हजारी बाग बस स्टैंड स्थित ज्यूस की दुकान पर मंगलवार दोपहर को पानी पीते समय किसान का एक लाख रुपए से भरा झोला कोई अज्ञात चोर चुरा ले गया। किसान ने पानी पिया और उसका रुपए से भरा झोला उसे नहीं दिखा तो उसके होश उड़ गए। उसने आसपास के लोगों से पूछा पर झोले के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली। किसान ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ पुलिस को चोरी की रिपोर्ट लिखवाई।
पुलिस के मुताबिक किसान वीरेंद्रसिंह (50) पिता उदयसिंह निवासी ग्राम देहटा थाना इंगोरिया ने तीन-चार दिन पूर्व उन्हेल मंडी में उपज विक्रय की थी। मंगलवार सुबह करीब 11.30 बजे बडनग़र की भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से उसने उपज विक्रय के एक लाख चार हजार रुपए निकाले। चार हजार रुपए जेब में रख एक लाख रुपए नीले रंग के झोले में रखे। किसान रुपए लेकर हजारी बाग बस स्टैंड पहुंचा और वहां ज्यूस की दुकान पर पानी पीने के लिए रुपए से भरा झोला नीचे जमीन पर रख दिया। पानी पीने के बाद देखा तो रुपए से भरा झोला नहीं था। किसान ने बताया कि कोई अज्ञात व्यक्ति रुपए से भरा झोला चुरा ले गया। जिसे में देखकर पहचान सकता हूं। किसान की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध चोरी का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने किसान की रिपोर्ट के बाद चोर को पकडऩे के लिए बस स्टैंड पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले।
-----
बंध पत्र का उल्लंघन करने पर आरोपी को भेजा जेल
महिदपुर. महिदपुर थाने अंतर्गत ग्राम आक्यालिंबा निवासी आरोपी दिलीपसिंह राजपूत को बंध पत्र का उल्लंघन किए जाने के कारण अनुविभागीय दंडाधिकारी अदिति गर्ग ने बुधवार को उसे जेल भेजने का आदेश दिया। महिदपुर थाना प्रभारी आरसी कोली ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि दिलीपसिंह पिता हाकमसिंह राजपूत के विरुद्ध आबकारी एक्ट तथा 34(2) के दो मामले दर्ज होने पर आरोपी के विरुद्ध जिलाबदर की कार्रवाई की जाकर 20 हजार का बंध पत्र भरवा छोड़ा गया व धारा 110 जाफो के तहत कार्रवाई कर 8 मार्च 19 को 50 हजार रुपए का अंतिम बंध पत्र तथा 3 वर्ष के लिए अंतिम बाउंड ओवर किया गया था, परंतु 30 मार्च को उसने पुन: मारपीट करते हुए बंध पत्र का उल्लंघन किया। महिदपुर पुलिस ने एसपी सचिन अतुलकर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीवान तथा एसडीओपी महिदपुर संध्या राय के निर्देश पर अनावेदक के विरुद्ध धारा 122 जाफो के तहत कार्रवाई करते हुए मंगलवार को अनुविभागीय दंडाधिकारी अदिति गर्ग के समक्ष प्रस्तुत किया, जहां से उसे 2 वर्ष 11 माह के लिए जेल भेजने का आदेश मिलने पर उसे जेल भेजा।

Show More
Mukesh Malavat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned