एट्रोसिटी एक्ट : देशभर में बवाल के बीच सपाक्स उतारेगा पूरे मध्यप्रदेश में उम्मीदवार....

एट्रोसिटी एक्ट : देशभर में बवाल के बीच सपाक्स उतारेगा पूरे मध्यप्रदेश में उम्मीदवार....

Lalit Saxena | Publish: Sep, 04 2018 01:23:03 PM (IST) Ujjain, Madhya Pradesh, India

उज्जैन संभाग में सर्वाधिक सीटें लाने का दावा

नागदा. एट्रोसिटी एक्ट को लेकर देशभर में मचे बवाल के बीच सपाक्स ने सामान्य पिछड़ा वर्ग व अल्पसंख्यकों की आवाज को उठाने काम शुरू किया है। इस कड़ी में सपाक्स के प्रमुख रिटायर्ड आइएएस हीरालाल त्रिवेदी कानूनी लड़ाई के साथ-साथ अब प्रदेश भर में दौर कर सपाक्स को जागृत करने का कार्य कर रहे हैं।

इसी कड़ी में सोमवार को त्रिवेदी शहर पहुंचे। उपस्थितों को संबोधित करते हुए कहा कि सपाक्स के लोगों की खंडेलवाल धर्मशाला में बैठक हुई। करीब डेढ़ घंटे के उद्बोधन में त्रिवेदी ने बताया कि किस तरह से बहुसंख्यकों को एट्रोसिटी एक्ट के माध्यम से प्रताडऩा देने का काम सरकार कर रही है। बताया कि उन्होंने सरकार के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दस्तक दी ही है साथ ही अब लड़ाई लडऩे के लिए एक राजनीतिक संगठन की स्थापना की ओर भी कदम बढ़ा दिए हैं।

सपाक्स तीन मुद्दों को लेकर लड़ाई लड़ रहा है। पहला एट्रोसिटी एक्ट के काले कानून में संशोधन, दूसरा आरक्षण का पिछड़ा वर्ग व अनुसूचित जाति व जनजाति के बीच में सही अनुपात में बंटवारा व तीसरा जिसे एक बार आरक्षण का लाभ मिल गया हो उसे दोबारा इसका लाभ नहीं दिया जाए। इन तीन प्रमुख मांगों को लेकर संगठन का गठन किया गया है। सपाक्स की आवाज उठाने के लिए राजनीतिक मंचों पर भी प्रतिनिधि हो इसी को ध्यान में रखकर सपाक्स अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारेगा।

भाजपा विधायक के खिलाफ चलाया कार्यकर्ताओं ने महाहस्ताक्षर अभियान
शाजापुर जिले की शुजालपुर विधानसभा के विधायक जसवंतसिंह हाड़ा के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है। सोमवार को क्षेत्र में एक चारपहिया रथ पर भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं ने महाहस्ताक्षर अभियान का बैनर लगाकर आक्रोश जताया।

'हाड़ा हटाओ-भाजपा बचाओ-कमल खिलाओ के बैनर के साथ निकले रथ में ग्रामीण क्षेत्रों के कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं। आधा दर्जन गांवों में कार्यकर्ताओं ने विभिन्न लोगों से विधायक के खिलाफ महाहस्ताक्षर अभियान के अंतर्गत हस्ताक्षर करवाए। बता दें इस अभियान से जिले की राजनीति में खलबली मची हुई है। हाड़ा १० सालों से क्षेत्र में विधायक हैं। हाड़ा तीसरी बार भी शुजालपुर विधानसभा से दावेदार हैं।

" मुझे मामले की कोई जानकारी नहीं। मुझे तो आपसे जानकारी मिल रही है। यदि पार्टी में कोई अनुशासनहीनता करता है तो उच्चस्तर पर पार्टी को अवगत कराया जाएगा। "
नरेंद्रसिंह बैस, जिलाध्यक्ष

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned