scriptमहाकाल क्षेत्र में ऑटो रिक्शा लगा रहे जाम, स्थायी स्टैंड नहीं | Auto rickshaws are jamming in Mahakal area, no permanent stand | Patrika News

महाकाल क्षेत्र में ऑटो रिक्शा लगा रहे जाम, स्थायी स्टैंड नहीं

locationउज्जैनPublished: Jun 02, 2023 02:11:11 am

Submitted by:

Mukesh Malavat

पैदल चलना भी मुश्किल, हर रोड पर रिक्शा की भीड़ और बेतरतीब दौड़ते रिक्शा लगा रहे जाम

Auto rickshaws are jamming in Mahakal area, no permanent stand

पैदल चलना भी मुश्किल, हर रोड पर रिक्शा की भीड़ और बेतरतीब दौड़ते रिक्शा लगा रहे जाम

उज्जैन. महाकाल क्षेत्र में ऑटो और ई- रिक्शा रोड पर जाम लगा रहे हैं। महाकाल घाटी, कोट मोहल्ला, गुदरी चौराहा, कार्तिक चौक, पटनी बाजार और गोपाल मंदिर क्षेत्र सहित ढाबा रोड और दानी गेट क्षेत्र में पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। हर रोड पर रिक्शा की भीड़ और बेतरतीब दौड़ते रिक्शा जाम लगाते हैं। इन्होंने कुछ क्षेत्र में तो अस्थाई स्टैण्ड बना रखे हैं और भीड़ वाले रोड पर ही रिक्शा खड़ी कर देते हैं। जिसकी वजह से बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को भी परेशान होना पड़ता है। शाम और सुबह इस क्षेत्र में लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल होता है।
पटनी बाजार में बर्तन दुकान संचालित करने वाले प्रकाश आच्छा ने बताया कि रिक्शा चालक रोड पर ही ऑटो खड़ी कर देते हैं। अगर इनके लिए क्षेत्र में स्थाई स्टैण्ड ऑटो रिक्शा बना दिया जाए तो इतनी व्यवस्था नहीं गडबड़ाएगी। इसके अलावा यहां ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की भी तैनाती नहीं रहती जिसके चलते रिक्शा चालक नियमों का पालन नहीं करते और कहीं भी गली में ऑटो डाल देते हैं। पुराने शहर में छोटी छोटी गलियां है यहां दो से तीन ऑटो पहुंचने पर पुरी गली में ही जाम लग जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो