scriptप्रशासन की बड़ी कार्रवाई… पांच थाने के बल की मौजूदगी में हटाया अतिक्रमण | Big action of administration... Encroachment removed in presence of fo | Patrika News

प्रशासन की बड़ी कार्रवाई… पांच थाने के बल की मौजूदगी में हटाया अतिक्रमण

locationउज्जैनPublished: Nov 23, 2021 12:35:39 am

Submitted by:

Mukesh Malavat

सरकारी जमीन पर मकान बनाकर रह रहा था जानलेवा हमले का आरोपी, प्रशासन ने तोड़ा

Big action of administration... Encroachment removed in presence of fo

सरकारी जमीन पर मकान बनाकर रह रहा था जानलेवा हमले का आरोपी, प्रशासन ने तोड़ा

नागदा. उन्हेल थाना क्षेत्र के ग्राम भाखेड़ा में राजस्व विभाग ने अतिक्रमण की बड़ी कार्रवाई की है। सोमवार सुबह 7 बजे की गई कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। टीम ने जिस व्यक्ति पर कार्रवाई की है। उस पर आपराधिक प्रकरण भी दर्ज है। कार्रवाई की खबर लगते ही अतिक्रमणकारी घर से निकल गया। मौके पर परिवार की महिलाएं व अन्य सदस्य मौजूद थे। कार्रवाई के दौरान परिवार के लोग समय देने की मिन्नते करते रहे। मगर प्रशासन ने भी सख्ती दिखाते हुए सरकारी जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कर दिया। अतिक्रमण की कार्रवाई के दौरान विवाद की स्थिति नहीं बने। इसलिए मौके पर पांच थाने नागदा, बिरलाग्राम, उन्हेल, खाचरौद, महिदपुर रोड़ थाने का बल तैनात किया गया। इसके अलावा एसडीएम आशुतोष गोस्वामी, एसडीओपी मनोज रत्नाकर, तहसीलदार आशीष खरे, उन्हेल नायब तहसीलदार अन्नू जैन, मंडी टीआई श्यामचंद्र शर्मा, उन्हेल थाना प्रभारी, खाचरौद थाना प्रभारी व बिरलाग्राम थाना प्रभारी भी मौजूद रहे।
2014 तक पात्रता अतिक्रमणकारी ने 20्र15 के बाद बनाया मकान- दरअसल, शासकीय सर्वे नंबर 221 रकबा 2.60 हेक्टेयर में से 450 स्क्वॉयर फीट पर बहादुरसिंह पिता अब्दुल, जाकीर पिता ताज मोहम्मद, रईस पिता ताज मोहम्मद, अल्लानूर पिता अजीम खां, सलीम पिता बरकत खां, रजाक पिता बरकत खां, सत्तार पिता नियाज मोहम्मद ने कब्जा कर रखा था। वर्ष 2014 से पहले शासकीय जमीन पर मकान बनाने वालों को पट्टे देने का प्रावधान थे। मगर अतिक्रमणकारियों ने 2015 के बाद से मकान बनाएं है। इसके अलावा अतिक्रमणकर्ताओं में से एक बहादुर पिता अब्दुल पर जानलेवा हमले का केस उन्हेल थाना में दर्ज है। इसके अलावा इसका वोटर आईडी कार्ड कुंडला का होकर वह भाखेड़ा में सरकारी जमीन पर मकान बनाकर रह रहा था। अतिक्रमण हटाने से पहले प्रशासन ने सभी को नोटिस जारी किया। इसके बाद अतिक्रमण हटाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो