महाकाल बाबा की शरण में 'महाराजा', साफ-सफाई की कमी देख हुए नाराज

महाकाल मंदिर में दर्शन करने पहुंचे सिंधिया साफ-सफाई देख हुए नाराज, सिंधिया राजघराने लगवाई थी मंदिर में चांदी...।

By: Manish Gite

Published: 12 Feb 2021, 12:34 PM IST

उज्जैन। भाजपा के प्रशिक्षण वर्ग में जाने से पहले भाजपा नेता एवं राज्य सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया महाकाल के दरबार में पहुंचे। सिंधिया ने बाबा महाकाल का अभिषेक किया और पूजा-अर्चना की। सिंधिया करीब 15 मिनट महाकाल परिसर में रहे। इस दौरान वे महाकाल परिसर की व्यवस्था देख नाराज नजर आए। गौरतलब है कि सिंधिया राजघराने की पुश्तैनी भावनाएं इस मंदिर से जुड़ी हुई है।

 

सिंधिया ने कहा कि मंदिर के साथ मेरी पुश्तैनी भावना जुड़ी हुई है। मेरे पूर्वजों ने मंदिर के भीतर जो चांदी लगाई है उसकी साफ-सफाई होना चाहिए। काले पत्थरों को भी निखारना चाहिए। सिंधिया ने कहा कि इसके लिए योजना भी बनाई जाएगी। महाकाल मंदिर का जल्द ही भव्य रूप धारण करवाना चाहते हैं। मैंने केंद्र से 75 करोड़ की राशि की मांग की थी, जो स्वीकृत हो गई है। मैं इसके लिए केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद देता हूं।

 

जनता और विधायकों से होगा जुड़ाव

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए भाजपा के प्रशिक्षण वर्ग में शामिल होने के बारे में चर्चा की। भाजपा के प्रशिक्षण वर्ग के बारे में पूछने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि हम सभी प्रशिक्षण वर्ग में शामिल होने आए हैं। हम जनता से और विधायकों से जुड़ाव रखे, इसलिए प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने इस वर्ग का आयोजन किया है। हम सबको प्रेरणा मिलेगी और हम सब इसका लाभ ले सकेंगे।

 

दो दिवसीय है प्रशिक्षण वर्ग

22 फरवरी से शुरू हो रहे मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र से ठीक पहले भाजपा विधायकों का प्रशिक्षण वर्ग काफी अहम माना जा रहा है। यह प्रशिक्षण वर्ग 12 और 13 फरवरी 2 दिन महाकाल की नगरी उज्जैन में आयोजित किया जा रहा है।

 

पहली बार शामिल होंगे कई विधायक

भाजपा विधायकों के प्रशिक्षण वर्ग में खास बात यह है कि इनमें कई विधायक और मंत्री ऐसे हैं जो भाजपा के प्रशिक्षण वर्ग में पहली बार शामिल हो रहे हैं। इनमें से ज्यादातर सिंधिया समर्थक विधायक और मंत्री शामिल हैं।

 

रात नहीं रुकेंगे सिंधिया और शिवराज

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्यसभा सांसद सिंधिया उज्जैन में रात नहीं रुकेंगे। वे इंदौर में रुकेंगे। मान्यता है कि, 'उज्जैन में कोई भी राजा रात नहीं गुजारता, क्योंकि यहां के एक ही राजा हैं, वह भी महाकाल। इसीलिए पार्टी के सभी लोग इंदौर स्थित निजी होटलों में रात रुकेंगे। बता दें कि भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया राजवंश से हैं और शिवराज सिंह चौहान मौजूदा प्रजातांत्रिक स्वरूप से प्रदेश के मुखिया हैं। इसलिए दोनों ही शुक्रवार को शिविर में शामिल तो होंगे, लेकिन उज्जैन में रात नहीं रुकेंगे।

 

एक नजर

-शिविर में उद्घाटन व समापन सहित 7 सत्र होंगे।
-प्रशिक्षण शिविर में 126 विधायक, जिनमें 31 मंत्री शामिल हैं।
-सुबह कई मंत्री और विधायकों ने किए महाकाल के दर्शन।

Jyotiraditya Scindia BJP
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned