scriptबेगमबाग बना शाहीनबाग: महाकाल के लिए ‘शिव’ का प्रदर्शन, मंदिर जाने के लिए खुलवाएंगे रास्ता | BJP: march under the leadership of Shivraj in Ujjain | Patrika News

बेगमबाग बना शाहीनबाग: महाकाल के लिए ‘शिव’ का प्रदर्शन, मंदिर जाने के लिए खुलवाएंगे रास्ता

locationउज्जैनPublished: Feb 10, 2020 09:12:33 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

एक सप्ताह से ज्यादा समय से बेगमबाग में धरना प्रदर्शन जारी है।

बेगमबाग बना शाहीनबाग: महाकाल के लिए 'शिव' का प्रदर्शन, मंदिर जाने के लिए खुलवाएंगे रास्ता

बेगमबाग बना शाहीनबाग: महाकाल के लिए ‘शिव’ का प्रदर्शन, मंदिर जाने के लिए खुलवाएंगे रास्ता

उज्जैन. उज्जैन के बेगमबाग में बीते एक सप्ताह से नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। इस प्रदर्शन के खिलाफ भाजपा आज पैदल मार्च निकालेगी। महाकाल मंदिर पहुंच मार्ग बेगमबाग को पूरी तरह से खुलवाने के लिए भाजपा, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में पैदल मार्च निकालेगी। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में कंठाल से गोपाल मंदिर तक पैदल मार्च निकालकर सभा का आयोजन किया गया है। इधर शहर काजी खलीकुर्रहमान का कहना है कि बेगमबाग रोड पर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि शिवरात्रि पर भक्तों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो इसके लिए 18 से 22 फरवरी तक धरना स्थल की जगह कम की जाएगी।
CAA और NRC के खिलाफ धरना
उज्जैन के बेगम बाग में सीएए और एनआरसी के खिलाफ मुस्लिम समाज सहित अन्य संगठनों द्वारा बेगमबाग मार्ग पर टेंट लगाकर धरना दिया जा रहा है। धरना प्रदर्शन को एक सप्ताह से ज्यादा का समय बीत गया है। भाजपा महाकाल मंदिर पर धरना चलने के कारण श्रद्धालुओं को परेशानी होने का हवाला देकर मार्ग खुलवाने की मांग कर रही है। सोमवार को पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा मार्ग खुलवाने के लिए बड़ा प्रदर्शन करेगी।
प्रशासन की बढ़ी चिंताएं
भाजपा नगर अध्यक्ष विवेक जोशी ने बताया पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी प्रदर्शन में शामिल होंगे। शिवरात्रि के पहले भाजपा के इस प्रदर्शन से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। वहीं सरकार भी पूरे मामले में नजर बनाए हुए है।
क्या कहा कांग्रेस ने?
भाजपा के प्रदर्शन पर कांग्रेस ने गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष कमल पटेल ने कहा- बेगमबाग को राजनीतिक मुद्दा बनाने वालो शाहीन बाग को मुद्दा बनाने वालों को जनता ने क्या हाल किया है पूछ लो। उन्होंने कहा कि उज्जैन के अमन और शांति को नुकसान पहुंचाने की कोशिश है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो