Breaking News: एसडीओ का मोबाइल तोड़ा, पेबर ब्लॉक से मारा

अमानक खाद-बीज की पड़ताल के दौरान विवाद, एसडीओ ने नरवर थाने में दी शिकायत, व्यापारी का लाइसेंस निरस्त, पेबर ब्लॉक उठाकर मारने का आरोप

उज्जैन. अमानक खाद-बीज-दवा की जांच के लिए चल रहे अभियान के बीच मंगलवार को देवास रोड स्थित नरवर में विवाद हो गया। दुकान पर लाइसेंस व अन्य दस्तावेजों के मोबाइल में फोटो खींचने व अन्य जानकारी मांगने पर दुकान संचालक आग बबूला हो गया। कृषि एसडीएओ का मोबाइल छीनकर तोड़ दिया। साथ ही कार्रवाई करने पर धमकाने लगा। मामले में कृषि एसडीओ सुबोध कुमार पाठक ने व्यापारी के विरुद्ध नरवर थाने में शासकीय कार्य में बाधा, अभद्रता व जान से मारने की धमकी देनेे की लिखित शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इधर इस हरकत के बाद कृषि विभाग ने उक्त फर्म का खाद-बीज लाइसेंस निरस्त कर दिया।
घटना मंगलवार दोपहर नरवर स्थित अहिरंत ट्रेडिंग कंपनी पर हुई। यहां एसडीओ पाठक, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी मनोहर गिरी के साथ दुकान पर जांच के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान दुकान संचालक प्रकाशचंद जैन ने विवाद किया और हाथापाई जैसी नौबत बन गई। पाठक ने शिकायत में बताया कि संचालक द्वारा मौके पर पड़ा पेबर ब्लॉक मारने के लिए उठा लिया। जैसे-तैसे जान बचाकर भागे और उपसंचालक कृषि को सूचित किया। इधर व्यापारी ने भी कृषि अमले के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई है। फिलहाल पुलिस ने किसी भी पक्ष पर प्रकरण दर्ज नहीं किया।
एसडीओ ने उपसंचालक को बताया घटनाक्रम
एसडीओ पाठक ने अपने साथ हुई अभद्रता व मारपीट जैसी स्थिति से उपसंचालक कृषि सीएल केवड़ा को अवगत कराया। उन्होंने लिखित में घटनाक्रम की जानकारी दी और कहा कि इस तरह की परिस्थितियों में बिना सुरक्षा जांच कर पाना संभव नहीं है।
कृषि विस्तार अधिकारी संघ आज देगा ज्ञापन
एसडीओ के साथ हुई अभद्रता व जांच दौरान सुरक्षा मुहैया कराने को लेकर जिला ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी संघ द्वारा बुधवार सुबह 11 बजे कोठी पहुंचकर कलेक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा। जिलाध्यक्ष राजेंद्र गुप्ता के अनुसार तहसील व गांवों में जांच दौरान कई बार अप्रिय स्थिति बन जाती है। अमले को पुलिस सुरक्षा मिले।
इनका कहना
एसडीओ द्वारा घटनाक्रम से मुझे अवगत कराया है। शासकीय कार्य में बाधा को लेकर संबंधित दुकान संचालक के विरुद्ध थाने में शिकायत कराई गई है। साथ ही दुकान का खाद-बीज विक्रय लाइसेंस तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया।
सीएल केवड़ा, उपसंचालक, कृषि तथा किसान कल्याण विभाग

anil mukati
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned