scriptकल ही चढ़ी थी हल्दी, आज उजड़ गया संसार | bus accident in ujjain | Patrika News

कल ही चढ़ी थी हल्दी, आज उजड़ गया संसार

locationउज्जैनPublished: Nov 22, 2019 01:29:00 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

Ujjain News: युवा पटवारी की दो दिन पहले ही शादी हुई थी। तीसरे दिन बहन की डोली उठने वाली थी। इंदौर रोड फोरलेन पर तपोभूमि चौराहे के पास गुरुवार दोपहर दर्दनाक हादसे हो गया।

bus accident in ujjain

Ujjain News: युवा पटवारी की दो दिन पहले ही शादी हुई थी। तीसरे दिन बहन की डोली उठने वाली थी। इंदौर रोड फोरलेन पर तपोभूमि चौराहे के पास गुरुवार दोपहर दर्दनाक हादसे हो गया।

उज्जैन. कल ही हुए थे हल्दी के हाथ, सेहरा भी बंधा था माथ…खुले भी न थे लाज के बोल, न खिले थे चुम्बन शून्य कपोल, हाय रुक गया यहीं संसार, बना सिंदूर अनल अंगार, वातहत लतिका वह सुकुमार, आज पड़ी है छिन्नाधार!

करुण रस पर लिखी गई किसी कवि की यह कविता आज इस परिवार पर सटीक बैठ गई। एक युवा पटवारी की दो दिन पहले ही शादी हुई थी। तीसरे दिन बहन की डोली उठने वाली थी। इंदौर रोड फोरलेन पर तपोभूमि चौराहे के पास गुरुवार दोपहर दर्दनाक हादसे हो गया। विभागीय परीक्षा देने जा रहे दो पटवारी की बाइक को बस ने पीछे से टक्कर मार दी। इससे एक पटवारी की घटनास्थल पर तो दूसरे की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। मरने वाले एक पटवारी की मंगलवार को ही शादी हुई थी। वहीं गुरुवार शाम को उसकी बहन की बरात आने वाली थी। इससे पहले ही उसकी मौत आ गई। दोनों युवकों की मौत से परिवार में मातम छा गया।

 

bus <a  href=
accident in ujjain” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/11/22/ujj2203_5402261-m.jpg”>
IMAGE CREDIT: patrika

इंदौर फोरलेन पर तपोभूमि के पास बस की टक्कर

इंदौर फोरलेन पर तपोभूमि के पास बस की टक्कर से बडऩगर के ग्राम जहांगीपुर निवासी ऋतुराजसिंह (24) पिता मनोहरसिंह राठौर व साथी पटवारी अनिल मिश्रा (45) निवासी सेफान कॉलोनी खाचरौद की मौत हुई। एएसपी रूपेश कुमार द्विवेदी ने बताया कि घटना दोपहर 1.30 बजे के करीब है। दोनों प्रशिक्षु पटवारी हैं और इंदौर रोड पर स्थित प्रशांति कॉलेज में विभागीय परीक्षा देने जा रहे थे। बाइक से जब दोनों तपोभूमि के चौराहे से प्रशांति कॉलेज की ओर जा रहे थे तभी इंदौर की तरफ से आ रही बस क्रमांक एमपी 13 पी 9155 के चालक ने उन्हें टक्कर मार दी। घटना में ऋतुराजसिंह की मौके पर ही मौत हो गई। अनिल मिश्रा को गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बस चालक तेज गति से आ रहा था। जैसे ही चौराहे पर पटवारी ने बाइक टर्न की तो पीछे से उन्हें टक्कर मार दी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक टक्कर के बाद दोनों पटवारी उछलकर नीचे गिर गए। वहीं बाइक भी बस के नीचे आ गई। इससे ऋतुराज ने दम तोड़ दिया था। गंभीर रूप से घायल अनिल मिश्रा को अस्पताल ले गए लेकिन उनकी मौत हो गई। दुर्घटना की सूचना मिलने पर पहुंची डायल १०० और नानाखेड़ा पुलिस ने दोनों पटवारी को पहले अस्पताल पहुंचाया। वहीं बस को जब्त कर ली।

251 ट्रेनी पटवारियों की थी परीक्षा

प्रशांति कॉलेज में गुरुवार को ट्रेनी पटवारियों की परीक्षा थी। पटवारी संघ जिलाध्यक्ष रितेश यादव ने बताया कि इन ट्रेनी पटवारियों को पटवारी स्कूल में पढ़ाई करवाई जा रही थी। यहां पढ़ाई पूरी होने के बाद आज अंतिम विभागीय परीक्षा थी। परीक्षा ऑनलाइन थी और कम्प्यूटर व अन्य सुविधा प्रशांति कॉलेज में है। इसलिए सभी पटवारियोंं को यहां परीक्षा रखी गई थी। यादव ने बताया कि ऋतुराज ने गुरुवार सुबह ही सभी साथी पटवारियों को बहन की शादी के लिए आमंत्रित किया था।

bus accident in ujjain
IMAGE CREDIT: patrika

दो दिन पहले ही हुई थी ऋतुराज की शादी
घटना में मृत ऋतुराज की मंगलवार को ही शादी हुई थी। वह कानीपुरा रोड स्थित नागेश्वरधाम में रहता था। गुरुवार को उसकी बहन की शादी उज्जैन में ही थी। यहां इंदौर रोड स्थित एक होटल में बहन की बरात आने वाली थी। हादसे में ऋतुराजसिंह की मौत से पूरा परिवार में सदमे आ गया। विवाह समारोह की खुशियां मातम में छा गई। वहीं अनिल मिश्रा सेना से सेवानिवृत्त हुए थे और प्रतियोगी परीक्षा पास कर उनका पटवारी में चयन हुआ था।

ट्रेंडिंग वीडियो