300 करोड़ से होगा महाकाल मंदिर का विस्तार, सरकार ने लिया फैसला, देखें वीडियो

Faiz Mubarak

Updated: 18 Aug 2019, 05:18:46 PM (IST)

Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

उज्जैनः भगवान महाकाल के दर्शन करने उज्जैन आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 300 करोड़ की योजना शुरु होगी। महाकाल मंदिर के विस्तार और व्यवस्थाओं में सुधार के लिए मंत्रिमंडल के सदस्य मंत्रियों की एक त्रिस्तरीय सदस्य समिति गठित होगी। इसके साथ ही, महाकाल मंदिर के अधिनियम में संशोधन का प्रस्ताव भी कैबिनेट में लाया जाएगा। सीएम कमलनाथ की अध्यक्षता में शानिवार को मंत्रालय में भगवान महाकाल मंदिर की व्यवस्थाओं में सुधार और सुविधाओं के विस्तार को लेकर चर्चा हुई। सीएम ने कहा कि, योजना समय-सीमा आधारित हो जिसमें काम शुरु होने से लेकर उसके पूरे होने तक का समय निर्धारित हो। सीएम ने कहा कि, इसकी मॉनिटरिंग मुख्य सचिव करेंगे।

 

पढ़ें ये खास खबर- हज के दौरान काबा के सामने लगे 'भारत माता की जय' और 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' के नारे, लहराया तिरंगा

 


सीएम के निर्देश पर गठित मंत्रियों की त्रिस्तरीय समिति में उज्जैन जिले के प्रभारी और लोकनिर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, आध्यात्म विभाग के मंत्री पीसी शर्मा और नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह सदस्य होंगे। ये कमेटी महाकाल मंदिर की व्यवस्थाओं से जुड़े लोगों, जन-प्रतिनिधियों से चर्चा कर विकास और विस्तार के संबंध में आवश्यक निर्णय लेगी। मुख्यमंत्री ने समिति को निर्देशित किया कि अगले तीन दिन में ये बैठक हो। उन्होंने महाकाल मंदिर एक्ट में संशोधन का प्रस्ताव भी इसी माह मंत्रिमंडल से अनुमोदित करवाने और 30 सितंबर तक महाकाल मंदिर के विकास की योजना को अंतिम रूप देकर काम शुरु करने के निर्देश दिए। इस मौके पर महाकाल मंदिर के पुजारियों ने सीएम कमलनाथ को शॉल-श्रीफल देकर सम्मानित किया। महाकाल मंदिर के पुजारी आशीष ने कहा कि, प्रदेश के इतिहास में पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने महाकाल मंदिर की व्यवस्थाओं की सुध ली है। देखें खबर से संबंधित वीडियो...।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned