scriptजब नहीं निकला हल, तो विद्यार्थियों ने उठाया ये कदम | Can not solve the problem of students living in hostels | Patrika News
उज्जैन

जब नहीं निकला हल, तो विद्यार्थियों ने उठाया ये कदम

परिसर में गंदगी व पीने के पानी के अभाव में परेशान विद्यार्थी, एकजुट होकर वार्डन को लेकर विवि पहुंचे

उज्जैनJan 09, 2018 / 08:17 pm

Lalit Saxena

patrika

ujjain news,Hostel,Vikram University,warden,student problem,water cooler,ABVP worker,

उज्जैन. विक्रम विश्वविद्यालय के हॉस्टल में रहने वाले विद्यार्थियों की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। हॉस्टल परिसर में गंदगी का अंबार है और पीने के पानी तक की सुविधा नहीं है। विद्यार्थी कई बार अपनी समस्या बता चुके हैं।

कार्यकर्ता भी विद्यार्थियों के साथ हो गए

लगातार वार्डन को समस्या बताने के बात जब सुनवाई नहीं हुई तो मंगलवार को विद्यार्थी वार्डन के साथ हाथ ठेले पर वाटर कूलर लेकर विवि प्रशासनिक भवन पहुंच गए। विद्यार्थियों की सूचना पर एबीवीपी के कार्यकर्ता भी विद्यार्थियों के साथ हो गए। हालांकि कुलपति ने वार्डन मनु गोराह और चार विद्यार्थियों से चर्चा की। इसके बाद आश्वासन लेकर विद्यार्थी लौट गए।

लंबे समय से समस्याओं से जूझ रहे

विवि के हॉस्टल विद्यार्थी लंबे समय से मूलभूत सुविधाओं से जूझ रहे हैं। विवि प्रशासन भी हॉस्टल के भवनों को अब पूरी तरह से जर्जर मान चुका है। हर सत्र में हॉस्टल का संधारण किया जाता है, लेकिन कुछ दिन बाद स्थिति तस की तस हो जाती है। पीने का पानी, शौचालय, सफाई व्यवस्था तक की समस्या है। इसे लेकर एक बार पहले भी विद्यार्थी वाटर कूलर व अन्य सामान ठेले पर लेकर विवि पहुंच गए थे। इस दौरान विद्यार्थियों को कुछ दिन में स्थिति सुधरने का आश्वासन दिया गया था। इस दौरान कई घंटो तक प्रदर्शन हुआ था।

साहित्यकार मीरा जैन का राष्ट्रीय सम्मान

उज्जैन. अभिव्यक्ति विचार मंच नागदा द्वारा उज्जैन की ख्यात साहित्यकार मीरा जैन को उनकी अनवरत श्रेष्ठ साहित्य साधना एवं साहित्य के क्षेत्र में अमूल्य योगदान के लिए केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत के मुख्य आतिथ्य में बाबूलाल जैन नागदा विधायक दिलीप शेखावत, आलोट विधायक गेहलोत, अभिव्यक्ति विचार मंच के संस्थापअध्यक्ष डॉ. सुरेंद्र मीणा एवं मंचासीन अनेक गणमान्य की उपस्थिति में सम्मान किया गया। सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग ने मीरा जैन को राष्ट्रीय अभिव्यक्ति गौरव सम्मान से सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में अन्य क्षेत्र की विभूतियों को भी सम्मानित किया गया।

Home / Ujjain / जब नहीं निकला हल, तो विद्यार्थियों ने उठाया ये कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो