Election 2019 : थमा चुनावी शोर...आखिरी दिन दलों ने झौंकी ताकत, अब मतदाताओं से आस

Election 2019 : थमा चुनावी शोर...आखिरी दिन दलों ने झौंकी ताकत, अब मतदाताओं से आस

Lalit Saxena | Publish: May, 18 2019 07:45:00 AM (IST) Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

लोकसभा निर्वाचन के आखिरी चरण का चुनावी शोर शुक्रवार शाम ६ बजे थम गया। प्रचार के आखिरी दिन दोनों ही प्रमुख दलों ने अपनी पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए खासी ताकत झोंकी।

उज्जैन. लोकसभा निर्वाचन के आखिरी चरण का चुनावी शोर शुक्रवार शाम 6 बजे थम गया। प्रचार के आखिरी दिन दोनों ही प्रमुख दलों ने अपनी पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए खासी ताकत झोंकी। ग्रामीण क्षेत्र में रोज की तरह प्रचार करने के साथ ही राजनीतिक दल और प्रत्याशियों ने शहर में कार्यक्रम किए। कांग्रेस ने उज्जैन उत्तर विधानसभा क्षेत्र में वाहन रैली निकाली तो भाजपा ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तौमर की मौजूदगी में उज्जैन दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में चुनावी प्रचार किया।

19 मई को सुबह 7 बजे से मतदान शुरू
उज्जैन-आलौट सीट पर 19 मई सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान शुरू होगा। मतदान समाप्ति के 48 घंटे पूर्व तक चुनाव प्रचार करने की अनुमति थी। एेसे में शुक्रवार को राजनीतिक दल और प्रत्याशियों ने प्रचार में जरा भी समय नहीं गवाया। सुबह से ही प्रत्याशी प्रचार के लिए मैदान में आ गए वहीं एक-एक बड़े कार्यक्रम कर शक्ति प्रदर्शन भी किया। दोनों ही दलों ने कार्यक्रम को और प्रभावी बनाने के लिए शहरी क्षेत्र पर अधिक फोकस किया। कार्यक्रम के अलावा शेष समय में भी प्रत्याशियों का शाम ६ बजे तक जनसंपर्क व चुनाव प्रचार जारी रहा।

वाहनों पर निकले कांग्रेसी, रैली के बाद जीत का संकल्प
प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस ने प्रत्याशी बाबूलाल मालवीय ने उज्जैन उत्तर विधानसभा क्षेत्र में दो पहिया वाहन रैली निकालकर शहर में दम दिखाया। शहर कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष विवेक यादव के नेतृत्व में सामाजिक न्याय परिसर से रैली की शुरुआत हुई। कार्यकर्ता दो पहिया वाहन पर सवार और पार्टी के झंडे लिए शहर में निकले। रैली में कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी मालवीय भी शामिल थे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कई चुनावी नारे लगाए वहीं नेताओं ने केंद्र सरकार पर पांच वर्ष तक जनता को झलने और देश हित के मुद्दों से भटकाने का आरोप लगाया। बाबूलाल मालवीय ने किसान ऋण माफी का हवाला देते हुए कहा, हम झूठे वादे नहीं करते बल्कि जो कहा वो करते हैं। राजेश बाथली ने बताया, वाहन रैली देवासगेट, मालीपुरा, दौलतगंज चौराहा, तोपखाना, महाकाल चौराहा, गुदरी, कमरी मार्ग, नयापुरा, पीपलीनाका, इंदिरा नगर, गाड़ी अड्डा, फाजलपुरा, तेलीवाड़ा, नजर अली मार्ग, नईसड़क होते हुए कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर समाप्त हुई। यहां चुनाव में प्रत्याशी को विजयी दिलाने के संकल्प के साथ रैली का समापन हुआ। रैली में जिला पंचायत अध्यक्ष करण कुमारिया, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र वशिष्ठ, अमित शर्मा, दर्शन ठाकुर, पप्पू बौरासी, प्रितेश शर्मा, सोनू टाटावत, यश जैन, जितेन्द्र निगम मौजूद थे।

मंत्री तोमर के साथ जीप पर सवार होकर निकले भाजपा प्रत्याशी
केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर ने दक्षिण क्षेत्र में प्रत्याशी अनिल फिरोजिया के समर्थन में खुली जीप में सवार होकर जनसमर्थन मांगा। मीडिया से चर्चा में वे बोले कि २३ को जब नतीजे आएंगे इसके बाद सीएम कमलनाथ के नीचे से जमीन खसक जाएगी। क्योंकि आएंगे तो मोदी ही। महागठबंधन पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि जो नेता पीएम बनने का सपना देख रहे हैं, उनमें से किसी की एेसी हैसियत नहीं। ये कोई एक नेता प्रतिपक्ष बन जाए, इसके लिए लड़ रहे हैं। किशनपुरा से शुरू हुए जनसंपर्क में तोमर आखिरी छोर सिंधी कॉलोनी तक साथ रहे। मार्ग में विभिन्न स्थानों पर कार्यकर्ताओं ने उनका साफा व पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया। मीडिया प्रभारी सचिन सक्सेना के अनुसार दक्षिण विधायक मोहन यादव की अगुवाई में निकले जनसंपर्क में सांसद चिंतामणि मालवीय, सत्यनारायण जटिया, प्रदेश प्रवक्ता राजपाल सिंह सिसौदिया, महापौर मीना जोनवाल, युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष अभिलाष पांडे सहित अन्य कार्यकर्ता शामिल रहे। चार प्रचार वाहनों के साथ मोदी-फिरोजिया के कटआउट लिए लोग रैली में साथ चले। प्रचार का आखिरी दिन होने से भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी दमखम के साथ शक्ति प्रदर्शन किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned