scriptआवारा कुत्ते को पहुंचाई चोट तो पशु क्रूरता अधिनियम में हुआ मामला दर्ज | Case filed in Animal Cruelty Act for stray dog injury | Patrika News

आवारा कुत्ते को पहुंचाई चोट तो पशु क्रूरता अधिनियम में हुआ मामला दर्ज

locationउज्जैनPublished: Feb 05, 2021 09:11:03 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

– घायल कुत्ते को कोर्ट में करेंगे पेश

0_2.png

उज्जैन. संतराम सिंधी कॉलोनी में पिछले दिनों एक युवक ने आवारा कुत्ते को पीटकर घायल कर दिया था। इस घटना का यहीं रहने वाले दूसरे व्यक्ति वीडियो बनाया और इन्दौर एनजीओ को भेज शिकायत कर दी। मामले में मप्र पशु क्रूरता केन्द्र समन्वयक इंदौर ने नीलगंगा थाना पहुंच कर कुत्ते के साथ मारपीट करने वाले व्यक्ति के प्रकरण दर्ज करवाया। साथ ही कुत्ते को शिकायतकर्ता के सुपुर्द किया है। समन्वयक के अनुसार अब कुत्ते को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

प्रियांशु पिता प्रशांत जैन निवासी वैभव नगर कनाडिय़ा रोड़ इंदौर म.प्र. पशु क्रूरता केन्द्र में समन्वयक हैं। उन्होंने बताया कि 2 फरवरी को संतराम सिंधी कॉलोनी में नगर निगम गैंग आवारा कुत्ते को पकडऩे पहुंची थी। तभी यहां मौजूद दीपक वाधवानी निवासी सिंधी कॉलोनी ने गैंग की पकड़ में आए कुत्ते के साथ जमकर मारपीट की। इस कारण कुत्ते के मुंह व अन्य जगह चोट आईं। इस घटना का कॉलोनी में रहने वाले हर्षवर्धन कदम ने वीडियो बना लिया और एनजीओ को शिकायत कर दी। बाद में एनजीओ के समन्वयक ने नीलगंगा थाने पहुंचकर दीपक वाधवानी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कराया। साथ ही घायल कुत्ते का मेडिकल कराने के बाद उसे हर्षवर्धन कदम के सुपुर्द किया गया है, प्रियांशु ने बताया कि चूंकि मामला उज्जैन कोर्ट का है ऐसे में शिकायत कर्ता कुत्ते को कोर्ट में पेश करेंगे।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z44fs
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो