JARA HATKE: दिवाली पर दोस्त-रिश्तेदारों को दें इको फ्रेंडली GIFTS

JARA HATKE: दिवाली पर दोस्त-रिश्तेदारों को दें इको फ्रेंडली GIFTS
Celebrate Happy Diwali with eco friendly gifts

इस बार दिवाली पर गिफ्ट देने के तरीके में बदलाव करके दोस्तों और रिश्तेदारों में अलग पहचान बना सकते हैं। इको फ्रेंडली गिफ्ट्स खुशियों के त्यौहार पर अपनों की खुशियां दुगना कर सकते हैं।

उज्जैन. इस बार दिवाली पर गिफ्ट देने के तरीके में बदलाव करके दोस्तों और रिश्तेदारों में अलग पहचान बना सकते हैं। इको फ्रेंडली गिफ्ट्स खुशियों के त्यौहार पर अपनों की खुशियां दुगना कर सकते हैं।

इसके जरिए पर्यावरण के प्रति जागरुकता भी ला सकते हैं। अपने गिफ्टिंग का तरीका बदल कर त्यौहार को एंजॉय करना होगा। अपने खास को एक ऐसा गिफ्ट दें, जो इको-फ्रेंडली हो। बाजार में काफी कुछ उपलब्ध है।

इस बार कुछ नया प्रयोग करें
हर बार वही पारंपरिक उपहारों के आदान-प्रदान से घर की अलमारियां भर गई हैं। वर्षभर इन्हें सहेजकर रखने से सिर्फ घर की सुंदरता बढ़ती है, इससे ज्यादा कुछ नहीं।

यदि आप इस बार कुछ नया प्रयोग करें और इको फ्रेंडली उपहार दें, तो यह न सिर्फ घर की सुंदरता में चार चांद लगाएंगे, बल्कि पर्यावरण के प्रति आपकी और गिफ्ट देने वाले की सोच को भी उजागर करेंगे। इसके लिए बाजार भी आपका साथ देने को तैयार है। बस सोच बदलना होगी, चर्चा अपने आप हो जाएगी।


इको गिफ्ट्स के कुछ खास आइडिया
वेस्ट का यूज, गिफ्ट के रूप में पौधा भी दिया जा सकता है, टेराकोटा आइटम, पेपर मेशी लैम्प आदि हो सकते हैं।

gifts

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned