scriptआरोप… इस विधायक का क्षेत्र में दहशत पैदा करने का है मकसद | Charge ... The purpose of this legislator is to create panic in the a | Patrika News

आरोप… इस विधायक का क्षेत्र में दहशत पैदा करने का है मकसद

locationउज्जैनPublished: Jun 25, 2019 12:37:08 am

Submitted by:

Mukesh Malavat

विधायक गुर्जर मामले को प्रापर्टी विवाद का बताकर आरोपियों को कर रहे हैं बचाने का प्रयास

patrika

Congress,MLA,panic,nagda,ujjan,blame,B J P,

नागदा. 19 जून की रात को प्रेम राजावत पर हुए जानलेवा हमले को लेकर अब राजनीति शुरू हो गई है। मामले में भाजपा के पूर्व विधायक दिलीपसिंह शेखावत ने सोमवार को अपने निवास स्थान पर मीडिया से चर्चा करते हुए विधायक दिलीपसिंह गुर्जर पर आरोपियों की मदद करने का आरोप लगाया है। आरोपियों ने जिस तरह से पुलिस प्रशासन को चुनौती देते हुए घटना को अंजाम दिया है, उससे पूरा शहर हीं नहीं, बल्कि क्षेत्र में सनसनी फैल गई और लोगों में भय का वातावरण निर्मित हो गया है और कांग्रेस के विधायक घटना की निंदा करने की बजाय इसे दो लोगों के बीच का प्रॉपर्टी विवाद बताकर पूरे मामले को ही डायवर्ड करने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि आरोपियों के खिलाफ शहर में जो गुस्सा है, उसको कम किया जा सकें।
शेखावत ने आरोप लगाया कि प्रेम एवं राकेश परमार के बीच चल रहे प्रापर्टी विवाद में सलमान लाला की इंट्री विधायक गुर्जर के खास जीवन गुर्जर नामक युवक ने करवाई थी। इसके बाद सलमान लाला ने अपने गुर्गों से प्रेम पर हमला करवाकर शहर में दहशत फैलाने का प्रयास किया है। शेखावत ने विधायक के इस आरोप को भी मनगढ़त बताया कि भाजपा इस मामले को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि जिन गुंडों ने घटना को अंजाम दिया वह किसके समर्थक है यह पूरा क्षेत्र जानता है। किन लोगों ने विधानसभा चुनाव के दौरान विधायक को अपनी लग्जरी कार में बैठाकर कैम्पेनिंग करवाया था। वह कौन लोग थे जिन्होंने विधायक को काजू, बादाम से तौला और चांदी का मुकुट पहनाया था। विधायक के इन्हीं समर्थकों के कारण शहर की साम्प्रदायिक सौहार्द को झटका लगा है। भाजपा के नेता तो मात्र शहर में शांति बनी रहे और गुंडागिर्दी के खिलाफ मैदान में डटी हुई हैं। इस मौके पर नपाध्यक्ष अशोक मालवीय एवं मंडल अध्यक्ष राजेश धाकड़ भी मौजूद थे।
भाजपा के 15 साल बनाम कांग्रेस के 6 माह : पूर्व विधायक शेखावत का यह भी कहना है कि भाजपा के 15 साल के शासनकाल एवं उनके 5 वर्ष के विधायक काल में शहर में कभी ऐसा प्रापर्टी विवाद सामने नहीं आया। उनके विधायक रहते क्षेत्र के भूमाफियाओं की कमर टूट चुकी थी, लेकिन कांग्रेस की सरकार आते ही पूरे क्षेत्र में भूमाफिया सक्रिय हो गए है और विवादास्पद प्रापटियों को खरीदने बेचने का काम किया जा रहा है। शेखावत ने कहा कि विधायक बताए एमजी मार्ग पर प्रापर्टी विवाद किसने सुलझाया, जवाहर मार्ग पर स्थित मकान किस कांग्रेस के नेता ने खड़े होकर खाली करवाया है। जब शेरूलाला-अमजद लाला जिंदा थे तब किसके लोग व्यापारियों से अवैध वसूली करते थे। शेखावत ने कहा कि भाजपा मुद्दे की राजनीति करती है। कांग्रेस के विधायक की तरह लोगों को धर्म, जाति एवं समाज में बांटने की राजनीति नहीं करती। शेखावत ने कहा कि पुलिस मामले को गंभीरता से ले और जो आरोपी अभी भी फरार है उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करें।
6 माह में बदल दिए 4 टीआइ
शेखावत ने कहा कि कांग्रेस की सरकार को बने अभी 6 माह का समय भी नहीं हुआ। मंडी पुलिस थाने में 4 टीआइ को बदल दिया, जिसके कारण पुलिस प्रशासन की नकेल गुंडों पर नहीं रह सकी और परिणाम स्वरूप उक्त घटना सामने आई है। विधायक मंडी थाने में स्थायी और दबंग टीआइ की नियुक्ति करा देते तो शायद यह घटना नहीं घटती। मगर जानबुझकर जल्दी जल्दी थाना प्रभारी को बदलवाकर शहर के पुलिस प्रशासन को कमजोर करने का काम किया, ताकि कांग्रेस समर्थक अपने गैरकानूनी काम को अंजाम दे सकें।
नीतेश हत्याकांड की जांच सीबीआइ से करने की मांग
इस मौके पर शेखावत ने करीब एक वर्ष पूर्व हुई नीतेश हत्याकांड की जांच सीबीआइ से कराने की मांग की है। शेखावत ने कहा कि इस मामले में जल्द ही वह प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री को पत्र लिखेंगे। केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत से भी चर्चा कर मामले की जांच सीबीआइ से कराने की मांग करेंगे। बता दे कि 10 जून 2018 को मेडिकल छात्र नीतेश की अज्ञात लोगों ने हत्या कर लाश को बोरे में भरकर बायपास रोड पर फेंक दिया था, जिसके आरोपियों को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकीं है।
पूर्व विधायक द्वारा लगाए गए आरोप के बारे में जब विधायक दिलीपसिंह गुर्जर से चर्चा करना चाही तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो