script

पीएम मोदी के नाम पर ऑनलाइन ठगी, मंदिर का पुजारी बनकर कई व्यापारियों से मांगी बड़ी रकम

locationउज्जैनPublished: Apr 28, 2022 11:39:06 am

Submitted by:

Manish Gite

पुजारी आशीष गुरु का नाम लेकर मांगी 85 हजार की अर्नेस्ट मनी, -प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा को लेकर अधिक मात्रा में लड्डू प्रसाद सामग्री खरीदने का दिया झांसा…।

ujjain1.png

 

उज्जैन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाकाल के दर्शन करने आने वाले हैं। इससे पहले ही मंदिर समिति के पुजारी बनकर व्यापारियों से ऑनलाइन ठगी का मामला प्रकाश में आया है। इधर मंदिर के पुजारी ने ऐसे व्यक्तियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है।

महाकाल मंदिर में ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। एक व्यक्ति खुद को मंदिर का आशीष पुजारी बताकर किराना व्यापारी से 85 हजार रुपए की अर्नेस्ट मनी मांग रहा था।

आशंका होने पर व्यापारी ने समिति से चर्चा की, तो मामले का खुलासा हुआ। बताया जा रहा है, ऐसे ही तेजकुमार मांडीवाल निवासी पटेल कॉलोनी से 45 हजार 885 एवं 8110 रुपए की ठगी हो चुकी है, जिसकी शिकायत थाने में की गई है।

 

26 अप्रेल को किराना-ड्रायफ्रूट व्यापारी प्रभात बंसल (प्रांजल ट्रेडर्स) के पास मोबाइल नं. 8889881212 से फोन पहुंचा कि मंदिर समिति को प्रधानमंत्री मोदी के आगमन के उपलक्ष्य में बहुत अधिक मात्रा में लड्डू प्रसाद सामग्री की खरीदी करना है, जो कि वर्तमान में टेंडर नहीं होने से सीधे ऑनलाइन बीड से क्रय की जाएगी।

फोन कॉलर ने व्यापारी से उनकी फर्म के कागजात मांगे, जो व्यापारी ने मंदिर समिति के नाम उपलब्ध करा दिए। इसके बाद कॉलर ने ऑनलाइन बीड की अर्नेस्ट मनी 85 हजार रुपए क्यूआर कोड के माध्यम से मांगी।

व्यापारी ने क्यूआर कोड से 1 रुपए का भुगतान किया, जिसके बाद आशंका होने पर व्यापारी ने प्रबंध समिति से चर्चा की। कॉलर स्वयं को आशीष पुजारी बता रहा था, जबकि वास्तव में मंदिर समिति ने खाद्यान्न खरीदी को लेकर कोई स्टेप नहीं लिया है।

 

इंदौर के व्यापारी से 142 एसी खरीदने का झांसा दिया

फोन करने वाले ने इंदौर के एसी विक्रेता/डीलर तुषार माहेश्वरी से मंदिर समिति का नाम लेकर 142 एसी क्रय करने की बात की। इन्हें भी उसी मोबाइल नंबर से फोन आया था। फर्जी पत्र भी मंदिर समिति के नाम का दिखाया। ऑनलाइन बीड कराने की बात सामने आ रही है।

 

फ्राड व्यक्ति को तुरंत पकड़ा जाए

पुजारी आशीष गुरु का कहना है, दोनों ही व्यापारी को एक ही व्यक्ति द्वारा मेरे नाम से फोन किया जा रहा है। इस पर आवश्यक कार्रवाई की जाना अतिआवश्यक है। फ्रॉड व्यक्ति को तुरंत पकडऩा जरूरी है, ताकि वह अन्य लोगों से ठगी न कर सके।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85j7ch

ट्रेंडिंग वीडियो