script

हे महाकाल कोरोना से प्रदेश को बचाओ…सीएम चौहान

locationउज्जैनPublished: Jul 17, 2020 07:31:52 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

Ujjain News: मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान शुक्रवार को उज्जैन आए। उन्होंने भगवान महाकाल के दर्शन किए

Chief Minister came to Ujjain to see Mahakal

Ujjain News: मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान शुक्रवार को उज्जैन आए। उन्होंने भगवान महाकाल के दर्शन किए

उज्जैन. मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान शुक्रवार को उज्जैन आए। उन्होंने भगवान महाकाल के दर्शन किए और प्रदेश में अनलॉक के बाद फिर से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर चिंता व्यक्त की तथा भगवान से इससे मुक्ति के लिए प्रार्थना भी की।

नंदी हॉल से ही किए दर्शन
मुख्यमंत्री ने महाकाल मंदिर के नंदी हॉल से ही दर्शन किए और पूजन-अर्चन में शामिल हुए। पूजन पुजारी प्रदीप गुरु ने संपन्न कराई। इसके बाद मंदिर प्रांगण और धर्मशाला में चल रहे शिव-शक्ति महाअनुष्ठान में शामिल हुए और प्रदेश में सुख-समृद्धि के लिए आहूति डाली। यहां से वे बृहस्पति भवन के लिए रवाना हो गए। वहां उन्होंने हितग्राहियों को सहायता राशि वितरित की।

उज्जैन से ही की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग
सभी को संक्रमण से बचाव करने को कहा। मुख्यमंत्री चौहान के अनुसार अब स्टेट स्पेसिक योजना नहीं बनेगी। जिले की स्थिति के हिसाब से निर्णय लिए जाएंगे। जहां जरूरत होगी वहां लॉकडाउन भी किया जाएगा। यह बात उन्होंने कोरोना की समीक्षा बैठक से पूर्व कही है। उज्जैन से ही वीडियो कॉन्फे्रंसिंग कर प्रदेश की समीक्षा भी की।

शांति पाठ और स्वस्तिवाचन किया
महाकाल मंदिर में पुजारियों द्वारा स्वस्तिवाचन और शान्तिपाठ किया गया। इस दौरान उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक बहादुरसिंह चौहान, माखनसिंह, विवेक जोशी, बहादुरसिंह बोरमुंडला, महाकालेश्वर पुजारी प्रदीप गुरू, महेश गुरू, पं. रमण गुरू, भूषण गुरू, यश गुरू, पवन गुरू, नवनीत गुरू, सत्यनारायण जोशी, संजय गुरू और प्रशासनिक अधिकारियों में संभागायुक्त आनन्द कुमार शर्मा, आईजी राकेश गुप्ता, डीआईजी मनीष कपूरिया, कलेक्टर आशीष सिंह, पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह, एडीएम बिदिशा मुखर्जी, प्रशासक महाकालेश्वर मन्दिर समिति सुजानसिंह रावत एवं अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो