scriptजनसुनवाई में पहुंच गए बच्चे, कलेक्टर से बोले- शिक्षक ही नहीं कौन पढ़ाए | Children reached public hearing, spoke to the collector - not only the | Patrika News

जनसुनवाई में पहुंच गए बच्चे, कलेक्टर से बोले- शिक्षक ही नहीं कौन पढ़ाए

locationउज्जैनPublished: Aug 21, 2019 01:10:26 am

Submitted by:

Mukesh Malavat

कलेक्टर ने डीईओ को शिक्षक की व्यवस्था करने के निर्देश दिए

patrika

children,public hearing,agar,

आगर-मालवा. ग्राम बिजनाखेड़ी के मावि में एक भी शिक्षक पदस्थ नहीं होने से परेशान बच्चे मंगलवार को कलेक्टर संजय कुमार के समक्ष जनसुनवाई में आ पहुंचे। बच्चों ने बालमनुहार करते हुए कहा कि हमारे स्कूल में कोई शिक्षक नही है हम आखिरकार कैसे पढ़ाई पूरी कर पाएंगे। हमारे यहां शिक्षक की व्यवस्था की जाए। बच्चों की इस मनुहार को सुनते हुए कलेक्टर ने तत्काल डीईओ को बिजनाखेड़ी मावि में शिक्षक की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान 147 आवेदकों के आवेदनों पर जनसुनवाई की और आवेदनों को संबंधित विभाग के अधिकारी को सौंपते हुए निर्देश दिए कि जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों का सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ शीघ्र निराकरण करें, लेटलतीफी न करें। जनसुनवाई में आवेदक दूर-दराज क्षेत्रों से समस्या के आवेदन लेकर आते है इसलिए उनके आवेदनों को गंभीरता से लें। इस अवसर पर एडीएम, संयुक्त कलेक्टर एके शर्मा, एसडीएम आगर महेन्द्र कवचे, एसडीएम सुसनेर मनीष जैन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
रास्ता करवाया जाए चालू
ग्राम दुधपुरा के ग्रामीणों ने दुधपुरा बंजारा डेरा से आगर का रास्ता चालू करवाने के लिए आवेदन दिया। ग्रामीणों ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक़ योजनांतर्गत बांसखेड़ी से दुधपुरा तक लगभग 2 वर्षों से सडक़ निर्माण जारी है जो पूरा नहीं हुआ है। इस मार्ग पर मुरम डालने से कीचड़ हो गया है तथा मार्ग की पुलिया क्षतिग्रस्त हो जाने से ग्रामीणों का मार्ग से आना-जाना बंद हो गयाहै।
गलत इंजक्शन से पैर हुआ खराब
ग्राम आमलिया बड़ोद के श्यामसिंह पिता बालूसिंह ने कलेक्टर के समक्ष एक आवेदन प्रस्तुत कर बताया कि उसके बच्चे का उपचार शासकीय अस्पताल बड़ौद में डॉ चूडि़हार द्वारा किया गया था। 20 जून को जब वह पेट दर्द की समस्या से परेशान बच्चे को अस्पताल लेकर पहुंचा था तब डॉक्टर ने इंजक्शन लगाया था। इंजक्शन के तुरंत बाद ही 10 वर्षीय पुत्र शिवराज के पैर ने काम करना बंद कर दिया। जब डॉक्टर से बात की गईतो उन्होने बदसलूकी कर भगा दिया। डॉक्टर के विरुद्ध कार्रवाई की जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो