scriptमहाकाल लोक मेें सबसे पहले चिंतामण गणेश आमंत्रित | Chintaman Ganesh was first invited in Mahakal Lok | Patrika News

महाकाल लोक मेें सबसे पहले चिंतामण गणेश आमंत्रित

locationउज्जैनPublished: Oct 05, 2022 01:00:28 am

Submitted by:

Nitin chawada

महापौर कार्ड बांटने गए तो देवासगेट पर व्यापारियों ने भव्य आयोजन के लिए मिठाई खिलाई, 11 को होने वाले लोकार्पण के लिए तेज हुई तैयारियां, आमंत्रण के साथ ही बैठकों का दौर चला

महाकाल लोक मेें सबसे पहले चिंतामण गणेश आमंत्रित

महाकाल लोक मेें सबसे पहले चिंतामण गणेश आमंत्रित

उज्जैन. महाकाल लोक के लोकार्पण के लिए सबसे पहले चिंतामण गणेश को आमंत्रित किया गया है। मंगलवार को उनकों आमंत्रण भेंट कर कार्यक्रम में पधारने का आग्रह किया गया है। इसके बाद आयोजन में शहरवासियों को न्योतने का कार्य भी शुरू हो गया है। इधर, आयोजन को लेकर कहीं बैठक तो कहीं दौरे-निरीक्षण का दौर चलता रहा।
आमंत्रण समन्वय समिति के संयोजक महापौर मुकेश टटवाल व सदस्य सुबह चिंतामण गणेश मंदिर पहुंचे और पूजन-अर्चन कर लोकार्पण कार्यक्रम का निमंत्रण पत्र भेंट किया। इस दौरान मंत्री डॉ. मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया, निगम अध्यक्ष कलावती यादव व विवेक जोशी मौजूद थे। इसके बाद समिति पदाधिकारियों ने देवासगेट बस स्टैंंड पर व्यापारी व आम लोगों को निमंत्रण कार्ड दिया गया। निमंत्रण कार्ड देेने वालों में एमआइसी सदस्य शिवेंद्र तिवारी, रजत मेहता, गजेंद्र हिरवे, पंकज चौधरी, दिलीप परमार, विशाल राजौरिया मौजूद थे।
शहरवासियों ने की कार्य की प्रशंसा

महापौर टटवाल जब देवासगेट पर आमंत्रण देने ने पहुंचे तो लोगों ने महाकाल लोक में हुए कार्यों की खुलकर प्रशंसा की। कुछ ने इसे उज्जैन की नई दिशा तय करने वाला तो कुछ ने इसे नई पहचान दिलाने वाला कार्य बताया। आयोजन से प्रसन्न व्यापारियों ने महापौर व अन्य को लड्डू खिलाकर मुह मीठा कराया।
एक लाख घर में आमंत्रण, पार्षद देंगे न्योता

शहर के करीब एक लाख घरों में आमंत्रण कार्ड पहुंचाए जाएंगे। आमंत्रण वार्ड पार्षद के माध्यम से किया जाएगा। महापौर टटवाल ने बताया पार्षदों के समन्वय से क्षेत्र की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सामाजिक कार्यकर्ता आदि यह कार्य करेंगे। बुधवार को पार्षदों को उनके वार्ड के नागरिकों के लिए आमंत्रण पत्र दिए जाएंगे। इसी तरह साधु-संतों को समिति अध्यक्ष विधायक पारस जैन आमंत्रित करेंगे। विभिन्न समाज के पदाधिकारियों को पूर्व सांसद डॉ. चिंतामणि मालवीय आमंत्रण पत्र देंगे। आम लोगों को आमंत्रित करने का कार्य संयोजक टटवाल व सदस्य करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो