पैसा डबल करने का झांसा देने वाली चिटफंड कंपनी का सीईओ गिरफ्तार

पैसा डबल करने का झांसा देने वाली चिटफंड कंपनी का सीईओ गिरफ्तार
Chit fund company CEO arrested

Lalit Saxena | Publish: Sep, 29 2016 10:41:00 AM (IST) Ujjain, Madhya Pradesh, India

लोगों को पैसा डबल करने का झांसा देने वाली चिटफंड कंपनी के सीईओ को 50 करोड़ की धोखाधड़ी में माधवनगर पुलिस ने रिमांड पर लिया है। 

उज्जैन. लोगों को पैसा डबल करने का झांसा देने वाली चिटफंड कंपनी के सीईओ को 50 करोड़ की धोखाधड़ी में माधवनगर पुलिस ने रिमांड पर लिया है। दिल्ली के पश्चिम विहार निवासी सीईओ को देवास से प्रोटक्शन वारंट पर पुलिस लेेकर आई है, जिससे 7 अक्टूबर तक पूछताछ की जाएगी। 

कंपनी ने लोगों को लालच दिया 
माधवनगर थाना क्षेत्र में जीएन डेयरीज प्राइवेट लिमिटेड नामक चिटफंड कंपनी ने लोगों को डेयरी उद्योग का लालच दिया था व पांच साल में रुपए दोगुने कर लौटाने का भरोसा भी दिलाया था। उज्जैन में ही सैकड़ों लोग कंपनी के कर्ताधर्ताओं के झांसे में आकर लाखों रुपए गंवा बैठे। 




50 करोड़ की धोखाधड़ी
चिटफंड कंपनी से करीब 50 करोड़ की धोखाधड़ी उज्जैन सहित आसपास के शहरों में की गई, जिसमें बुधवार को पश्चिम विहार हरकिशनपुरा दिल्ली निवासी देवेश (46) पिता रमेशचंद्र बजाज की कोर्ट के आदेश पर देवास जेल से फार्मल गिरफ्तारी ली गई। बजाज ने ही कंपनी में सीईओ रहते बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी कराई। उनसे पूछताछ कर यह पता लगाया जा रहा है कि करोड़ों रुपए कहां ठिकाने लगाए। 

सबसे अधिक ग्रामीण शिकार बने
मामले की जांच कर रहे माधवनगर थाना एसआई जीएस गोहर ने बताया कि धोखाधड़ी का यह बड़ा मामला है, जिसमें सबसे अधिक ग्रामीण शिकार बने। लेकोड़ा निवासी अर्जुन पटेल की रिपोर्ट पर 23 सितंबर 2014 को चिटफंड कंपनी के कर्ताधर्ताओं के खिलाफ धारा 420 में प्रकरण दर्ज किया गया था। कंपनी के डायरेक्टर ब्रह्मानंद पिता नारायण पटेल विकासनगर देवास व मैनेजिंग डायरेक्टर सतनामसिंह पिता बलवंतसिंह दिल्ली अभी जेल में है। आरोपी से उसके एक और साथी रंधावा निवासी बांसवाड़ा का पता चला है, जिसे भी पकडऩे दल जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned