scriptCM shivraj singh chouhan In Ujjain, Address public for vote | मुख्यमंत्री बोले- उज्जैन के भांजा-भांजी भी डॉक्टर बन सकेंगे, हिन्दी में भी पढ़ सकेंगे | Patrika News

मुख्यमंत्री बोले- उज्जैन के भांजा-भांजी भी डॉक्टर बन सकेंगे, हिन्दी में भी पढ़ सकेंगे

भाजपा के महापौर प्रत्याशी के समर्थन में फिर उज्जैन आए सीएम, १५ से २० मिनट की चार सभाओं को किया संबोधित
मुख्यमंत्री ने कहा-मैं विकास कार्यों के लिए भोपाल से राशि दूंगा तो कार्य महापौर और पार्षद करेंगे, इसलिए इन्हें जिताएं कांग्रेस की नगर निगम बन गई तो हम कहेंगे आगे चलो तो वह पीछे चलेंगे...इससे उज्जैन का विकास धरा का धरा रह जाएगा

उज्जैन

Published: June 30, 2022 01:14:43 am

उज्जैन. मुख्यमंत्री शिवाराजसिंह चौहान ने उज्जैन में भाजपा का महापौर और पार्षदों को वोट देने की मांग करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस का बोर्ड बन जाएगा तो जो विकास कार्य हम करेंगे, वह रुक जाएगा। उनका महापौर बनने पर जब हम उनसे कहेंगे कि आगे चलो तो वह पीछे जाएंगे, दाएं कहेंगे तो बाएं और ऊपर चलो तो वह नीचे जाएंगे, ऐसे में क्या विकास कार्य हो पाएंगे। इसलिए जरूरी है कि महापौर और पार्षद भारतीय जनता पार्टी के जीतें। मुख्यमंत्री ने शहर में संबल, आयुष्मान, पीएम आवास व राशन कार्ड में नाम जुड़वाने की सूची बनाने और फिर से योजनाओं लाभ दिलाने का वादा भी जनता किया।
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने बुधवार को शहर में ली चारों सभाओं ने सबसे पहले कहा कि वे आज खाली हाथ उज्जैन नहीं आए हैं। उन्होंने उज्जैन में मेडिकल कॉलेज खोलने की स्वीकृति की जानकारी देते हुए कहा कि उज्जैन के भांजा-भांजी भी डॉक्टर बन सकेंगे। सीएम ने यह भी साफ कर दिया माफिया से मुक्त करवाई गई नरेश जीनिंग फैक्ट्री की जमीन पर ही मेडिकल कॉलेेज बनेगा। उन्होंने इस दौरान मेडिकल व इंजीनियरिंग कॉलेज में हिंदी में पढ़ाई कराने तथा उच्च पढ़ाई में वजिफा देने की घोषणा भी की। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कांग्रेस से महापौर प्रत्याशी महेश परमार को बाहरी बताया। उन्होंने परमार पर लगे छात्रवृत्ति घोटाले केस का हवाला देते हुए ईमानदारी पर सवाल भी खड़े किए। सीएम ने यहां तक कहा कि कमलनाथ कहते हैं कि परमार ईमानदार है तो फिर बाकी कांगे्रस क्या है।

मुख्यमंत्री बोले- उज्जैन के भांजा-भांजी भी डॉक्टर बन सकेंगे, हिन्दी में भी पढ़ सकेंगे
मुख्यमंत्री बोले- उज्जैन के भांजा-भांजी भी डॉक्टर बन सकेंगे, हिन्दी में भी पढ़ सकेंगे
कमलनाथ सरकार ने 15 महीने में विकास के एक भी काम नहीं कराए

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने बुधवार को किशनपुरा मक्सी रोड, दालमिल चौराहा आगर रोड, गणेश चौराहा भेरूनाला व जयसिंहपुरा में आम सभा ली। दोपहर 2.45 बजे पहुंचे सीएम ने सबसे पहले किशनपुरा में आमसभा लेते हुए स्पष्ट कहा कि वे भाजपा के महापौर और पार्षदों के वोट मांगने के लिए आए हैं। उन्होंने कमलनाथ सरकार के 15 महीने में विकास के एक भी काम नहीं होने की बात कही। उन्होंने जनता से पूछा कि वर्ष 2003 से पहले के विकास आपने देखे हैं और अब जो विकास हुए वह किसने कराए। सीएम ने उज्जैन में कराए गए एक-एक काम को जनता के सामने रखा। उन्होंने महाकाल मंदिर विकास योजना को बारे में कहा कि जब यह पूरी हो जाएगी तो इससे रोजगार बढ़ेगा। सीएम ने अपनी सभाओं में भाजपा की संबल योजनाओं के बारे में न केवल जानकारी दी बल्की बताया कि कमलनाथ सरकार ने इसे बंद कर दिया। अब मामा फिर आ गया है तो यह सब जनता को मिलेगी। उन्होंने सभा में मौजूद पार्षद प्रत्याशियों का परिचय करवाते हुए उनसे कहा कि वे पात्र लोगों की सूची बनाना शुरू कर दें, ताकि आयुष्मान, गरीबी रेखा, संबल योजना, पीएम आवास योजना का फायदा दिला सके। सीएम चौहान शाम को भोपाल के लिए रवाना हो गए। सीएम की सभा में महापौर प्रत्याशी मुकेश टटवाल, मंत्री मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन, विवेक जोशी, अनिल जैन कालूहेड़ा सहित अन्य नेता भी मौजूद थे।
सभा की झलकियां
कांग्रेस ने अंग्रेजी का गुलाम बनाकर रखा, यह उनका षड्यंत्र था कि गरीब घर के बच्चे ऊंची पढ़ाई नहीं कर सके। मामा इस अंग्रेेजी राज को मुक्त करवा रहा है अब प्रदेश में मेडिकल की पढ़ाई हिंदी में होगी।
सरकार का काम स्वच्छ पानी, सड़क, पुल-पुलिया व अन्य विकास कार्य करना है। सोच लें यह काम भाजपा कर सकती है।
मैंने 11 पुल-पुलिया, फ्लाय ओवर, राजमार्ग, अस्पताल, महाकाल मंदिर सहित ढेरों विकास कार्य किए हंै, सिंहस्थ कैसा हुआ है, आपने देखा है। अगर विकास कार्यों को गिनवाने बैठा तो रात हो जाएगी।
कमलनाथ की 15 माह की सरकार में विकास की एक ईंट नहीं लगी।
महाकाल मंदिर का विकास कार्य पूरा हो जाएगा तो उज्जैन में रोजगार बढ़ेगा।
नर्मदा-क्षिप्रा का पानी भी उज्जैन की जनता को पिलाया है।
गरीबों को फ्री राशन क्या कभी कांग्रेस ने दिया, यह भी भाजपा ने दिया।
21 हजार एकड़ जमीन भूमाफिया से बुलडोजर चलाकर मुक्त करवाई है। यह जमीनों पर प्लॉट काटकर गरीबों को दिए जाएंगे।
हमारा लक्ष्य है कि गरीबों को मकान बनाकर दिया जाए, हम पीएम आवास योजना में घर देेंगे।
मुख्यमंत्री की सभाओं में सबसे ज्यादा महिलाएं पहुंची थीं। ये महिलाएं पीएम आवास योजना और आजीविका मिशन की लाभार्थी होना बताया जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

SCO समिट में पीएम मोदी के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की हो सकती है बैठकCoal Scam: कोयला घोटाले मामले में ED ने पश्चिम बंगाल के 8 आईपीएस ऑफिसर को जारी किया समनजम्मू-कश्मीर के रामबन में लैंडस्लाइड व बादल फटने से दो लोगों की मौत, हिमाचल के कुल्लू में कई दुकानें बहींVP Jagdeep Dhankhar: 'किसान पुत्र' जगदीप धनखड़ ने ली उपराष्ट्रपति पद की शपथ, झुंंझुनू सहित पूरे राजस्थान में जश्न का माहौलMaharashtra: महाराष्ट्र में स्टील कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों रुपये कैश सहित बेनामी संपत्ति जब्तJammu-Kashmir: उरी जैसे हमले की बड़ी साजिश हुई फेल, Pargal आर्मी कैंप में घुस रहे 3 आतंकी ढेरChinese Mobile Ban: भारत बैन करने वाला है चीनी मोबाइल? चीन ने भारत से की ऐसी मांग, सुनकर आप हो जाएंगे हैरान!भारतीय WWE स्टार वीर महान ने 'हर घर तिरंगा' अभियान से जुड़ने की अपील की, कहा- विरोधी ताकतों को भगाओ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.