scriptराहुल गांधी पर टिप्पणी करना दो शिक्षकों को पड़ गया भारी, जा सकती है नौकरी | Comment on Rahul Gandhi on social media | Patrika News

राहुल गांधी पर टिप्पणी करना दो शिक्षकों को पड़ गया भारी, जा सकती है नौकरी

locationउज्जैनPublished: Apr 09, 2019 07:26:09 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

राहुल गांधी के खिलाफ पोस्ट, शिक्षक पर केस दर्ज, अंग्रेजी कोचिंग संचालक पर एफआइआर, विवि के शिक्षक पर भी कार्रवाई

patrika

Congress,social media,Lok Sabha elections,teacher,Rahul Gandhi,Vikram University,

उज्जैन. राहुल गांधी के खिलाफ सोशल मीडिया पर फर्जी पोस्ट करना शहर के दो शिक्षकों को भारी पड़ गया है। कांग्रेस आइटी सेल की शिकायत पर अंग्रेजी कोचिंग संचालक मनीष विजयवर्गीय के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का प्रकरण माधव नगर थाने में सोमवार को दर्ज हुआ। इससे पहले विक्रम विवि समाजशास्त्र अध्ययनशाला के अतिथि विद्वान उत्तम मीणा भी राहुल गांधी के खिलाफ पोस्ट कर उलझ गए। विवि प्रशासन ने इनकी सेवा समाप्त करने का निर्णय लिया है।

सोशल साइट्स पर राजनीतिक पोस्ट की बाढ़

लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही सोशल साइट्स पर राजनीतिक पोस्ट की बाढ़ आ गई है। हर कोई एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रहा है। इसमें एडिट और फर्जी पोस्ट का सहारा भी लिया जा रहा है। वहीं विरोधी पार्टी एक-दूसरे की शिकायत करने लगे हुए हैं। शहर में राजनीतिक लोगों से अलग दो शिक्षक आचार संहिता के उल्लंघन में उलझ गए हैं। इसमें अंग्रेजी कोचिंग संचालक विजयवर्गीय ने एक पोस्ट शेयर की। इसमें राहुल गांधी की फोटो को एडिट कर टोपी पहना दी और दाढ़ी लगा दी। इसकी शिकायत कांग्रेस आइटी सेल के जिलाध्यक्ष साहिल देहलवी ने की। इस पर जांच के उपरांत प्रकरण दर्ज हुआ। इसी तरह विवि के अतिथि विद्वान उत्तम मीणा के खिलाफ भी कांग्रेस ने शिकायत की। जांच उपरांत विवि ने इनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की है। कांग्रेस आइटी शहर अध्यक्ष संचित शर्मा का कहना है कि शिक्षक होने के वाबजूद इस तरह की झूठी पोस्ट कर रहे हैं।

पोस्ट से लगातार पार्टी की छवि धूमिल हो रही

सोशल मीडिया पर कांग्रेस के खिलाफ राष्ट्र विरोधी पार्टी होने की काफी पोस्ट आ रही है, जो झूठे और एडिट तथ्यों पर आधारित होती है। इन पोस्ट से लगातार पार्टी की छवि धूमिल हो रही है। एेसे में उज्जैन जिला कांग्रेस आइटी सेल के पदाधिकारी ने बैठक कर निर्णय लिया है कि ऐसा करने वालों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। आइटी सेल के पदाधिकारी अब तक आधा दर्जन से अधिक शिकायत कर चुके हैं। कोचिंग संचालक के खिलाफ शिकायत चौकीदार मनीष विजयवर्गीय इग्लिश कोचिंग संचालक उज्जैन के नाम से संचालित फेसबुक आइडी से एक पोस्ट शेयर हुई। कांग्रेस आईटी सेल के जिलाध्यक्ष देहलवी ने उक्त पोस्ट की शिकायत एसपी ऑफिस में की है। कार्रवाई की मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो