scriptलीज खत्म होने के बावजूद किया कमर्शियल यूज, शासन ने जब्त की जमीन | Commercial use done despite the lease ending, confiscated the land | Patrika News

लीज खत्म होने के बावजूद किया कमर्शियल यूज, शासन ने जब्त की जमीन

locationउज्जैनPublished: Sep 24, 2022 04:27:08 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

दरअसल 17000 वर्ग फीट की इस जमीन का व्यवसायिक उपयोग किया जा रहा था और लीज की समय-सीमा खत्म होने के बावजूद इसे निजी हित के लिए यूज किया जा रहा था। ऐसे में कार्रवाई करते हुए इसे वापस ले लिया गया।

bishop_1.jpg

commercial use of land of Bishop PC Singh trust, lease cancelled

उज्जैन। मध्य प्रदेश शासन के अंतर्गत जबलपुर जिला प्रशासन की ओर से क्रिश्चियन सोसाइटी को आवंटित की गई थी जिसे शासन ने जब्त कर लिया है। दरअसल 17000 वर्ग फीट की इस जमीन का व्यवसायिक उपयोग किया जा रहा था और लीज की समय-सीमा खत्म होने के बावजूद इसे निजी हित के लिए यूज किया जा रहा था। ऐसे में कार्रवाई करते हुए इसे वापस ले लिया गया।

 

ये है मामला
मामला बिशप पीसी सिंह से जुड़ा है। हालांकि अब उन्हें बिशप के पद से हटा दिया गया है। आरोप है कि उन्होंने मिशन स्कूल के बच्चों द्वारा जमा की गई फीस का निजी हितों के लिए उपयोग किया। करोड़ों रुपए अपनी लग्जरी लाइफ के लिए खर्च कर दिए। क्रिश्चियन सोसाइटी के नाम पर सरकार से जमीन लेकर उसका कमर्शियल यूज करना शुरू कर दिया।
1999 में खत्म हो गई थी लीज
इस जमीन पर एक बैंक एफसीआई ऑफिस और बारात घर संचालित किए जा रहे थे। इसी जमीन के कुछ हिस्से में कॉलोनी बना दी गई थी। जिला प्रशासन ने बताया कि जमीन की लीज सन 1999 में खत्म हो गई थी और इसे रिनुअल नहीं कराया गया था। इस प्रकार सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा था। सरकार ने यह जमीन क्रिश्चियन सोसाइटी को कमर्शियल यूज के लिए नहीं दी थी इसलिए इसे फिर से जब्त कर लिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो