script

निगमायुक्त ने दी हिदायत, नहीं बदले हालात

locationउज्जैनPublished: Nov 04, 2019 11:36:55 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

पत्रिका के स्वच्छता के सिपाही अभियान में शहरवासी बता रहे हैं अपने क्षेत्र में गंदगी की समस्या

निगमायुक्त ने दी हिदायत, नहीं बदले हालात

पत्रिका के स्वच्छता के सिपाही अभियान में शहरवासी बता रहे हैं अपने क्षेत्र में गंदगी की समस्या

उज्जैन. शहर में स्वच्छता को लेकर निगम के अमले द्वारा गंभीरता नहीं बरत रहे हैं। शहर के विभिन्न कॉलोनियों में अब भी समय पर कचरा नहीं उठने और नालियों में गंदगी फैली होने की शिकायत कर रहे हैं। आगर रोड पर एक खाली जमीन अनाज धोने से फैल रही दुर्गंध की समस्या निगमायुक्त प्रतिभा पाल के कहने के बावजूद भी खत्म नहीं हुई है। पत्रिका के स्वच्छता के सिपाही अभियान के तहत लोग अपनी समस्या रख रहे हैं, ताकि निगम के जिम्मेदार समय रहते सफाई करें।
सरस्वती नगर में नहीं उठता कचरा
वार्ड क्रमांक १७ के सरस्वती नगर में राजकुमार बोट के घर के पीछे स्थित गली में गंदगी की भरमार है। यहां आसपास के लोग कचरा फेंक रहे हैं। इससे पूरी गली ही कचरे से भरी पड़ी है तो नाली में कचरा जमा हो रहा है। रवाहसी बता रहे हैं कि इसकी सफाई करने कोई नहीं आ रहा है।
नाली साफ कर दी कचरा नहीं उठाया
वार्ड क्रमांक १० स्थित गरीब नवाज कॉलोनी में रविवार को सफाई नहीं होने की शिकायत रहवासी कर रहे हैं। रहवासियो को कहना है कि यहां पर नालियोंं से कचरा निकालकर सड़क पर रख रहे हैं लेकिन फिर इसे समय से उठाते नहीं है।
कम्युनिटी हाल के पास कचरा
वार्ड क्रमांक ४६ में बंगाली कॉलोनी में कम्युनिटी हॉल के पास गंदगी फैली होने की शिकायत रहवासी कर रहे हैं। रहवासियों का कहना है कि यहां कचरे की सफाई समय पर नहीं होती है। वहीं नालियां भी गंदगी से अटी पड़ी है। इसके कारण पूरी गली में बदबू व मच्छर पनप रहे हैं।
धन्यवाद पत्रिका…आपकी वजह से दूर हुई गंदगी
पत्रिका के स्वच्छता सिपाही के तहत शहरवासियों द्वारा उनके क्षेत्र में गंदगी की समस्या उठा रहे हैं। पत्रिका द्वारा इनकी समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया जा रहा है। इसी का परिणाम है कि लोगों की कॉलोनी व क्षेत्र में लंबे समय से गंदगी की समस्या दूर हो रही है। पत्रिका के इस अभियान को लेकर शहरवासी धन्यवाद दे रहे हैं।
पिछले दिनों विधायक नगर के रहवासियों ने अपने क्षेत्र में सफाई नहीं होने की शिकायत की थी। पत्रिका ने उनकी समस्या को प्रकाशित किया था। इसके बाद से उनके यहां सफाई हो गई। क्षेत्र के चंद्रभानसिंह ने इसके लिए पत्रिका को धन्यवाद दिया है।
वार्ड क्रमांक १७ स्थित प्रेम एवेन्यू कॉलोनी में कचरा गाड़ी नहीं आने की शिकायत थी। यहां तीन दिन में गाड़ी नहीं आ रही थी। पत्रिका में खबर प्रकाशित होने पर रहवासी ज्योतिदेवी ने बताया कि घर गाड़ी वाला आया और उसने मोबाइल नंबर भी लिए ताकि दोबारा समस्या आए तो शिकायत कर सकें।
आगर रोड स्थित ग्रेटर रतन एक्सटेंशन कॉलोनी में पानी भराने की समस्या थी। क्षेत्रीय रहवासी गंदे पानी और मच्छरों से परेशान थे। पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद निगम ने ड्रेनज चेंबर को साफ किया। रहवासी बोले समस्या दूर हो गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो