दहेज का लालची दूल्हा : पांच लाख और बुलेट नहीं मिली तो पुलिस वाले ने तोड़ दी शादी

लड़की के पिता ने सीएम से लगाई न्याय की गुहार, सीएम की चिट्ठी के बाद एसपी ने शुरु कराई जांच..

By: Shailendra Sharma

Updated: 23 Jan 2021, 04:52 PM IST

उज्जैन. दहेज की डिमांड करना कानूनन अपराध है लेकिन इसके बावजूद हमारे समाज से दहेज की कुरीति दूर होने का नाम नहीं ले रही है। लेकिन दहेज के जिस मामले के बारे में हम आपको बता रहे हैं वो इसलिए भी और ज्यादा गंभीर है क्योंकि इसमें दहेज का लालची दूल्हा खुद पुलिसकर्मी है जिसने शादी से पहले ही लाखों रुपए के नेक लड़की के पिता से ले लिए और बाद में बुलेट व पांच लाख रुपए की और डिमांड की और मांगें पूरी न होने पर शादी तोड़ दी। दहेज लालची दूल्हा उज्जैन पुलिस में पदस्थ है जिसके खिलाफ जांच शुरु हो गई है।

 

shikayat.jpg

ये है पूरा मामला..
उज्जैन पुलिस विभाग में पदस्थ सिपाही संदीप अहिरवार की शादी उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के सिमिलिया कोछा गांव के भगवानदास अहिरवार की बेटी से तय हुई थी। लड़की के पिता भगवानदास अहिरवार के मुताबिक शादी तय होने के बाद 4 फरवरी 2019 को सगाई की रश्म हुई जिसमें उन्होंने 2.50 रुपए में सिपाही संदीप अहिरवार के घरवालों को दिए। इसके बाद दिसंबर 2020 में तिलक हुआ जिसमें उन्होंने अपनी हैसियत के हिसाब से 8 लाख रुपए, 20 ग्राम सोने की चेन, सोने का लॉकेट व सोने की दो अगूंठियां दिए और शादी की तारीख 20 अप्रैल 2020 तय हुई। लड़की के पिता भगवानदास का आरोप है कि शादी से ठीक पहले ही उनसे दहेज के रुप में पांच लाख रुपए नकद व बुलेट गाड़ी की मांग की गई और ये कहा गया कि अगर बुलेट और पैसे नहीं दिए तो शादी तोड़ दी जाएगी। उन्होंने संदीप व उसके परिजन को समझाने की काफी कोशिश की लेकिन पैसे और बुलेट दहेज में न दे पाने पर सिपाही संदीप ने शादी तोड़ दी।

 

सीएम से शिकायत के शुरु हुई जांच
बेटी का घर बसने से पहले ही उजड़ने और लाखों रुपए दहेज के लालची दूल्हे को देने के बाद लड़की के पिता भगवानदास ने किसी तरह मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक अपनी शिकायत पहुंचाई। जिसे सीएम ने गंभीरता से लेते हुए एक पत्र एसपी उज्जैन को भेजा गया है। लड़की के परिजन झांसी से शनिवार को उज्जैन पहुंचे और एसपी से न्याय की गुहार लगाई जिस पर एसपी ने मामला उनके संज्ञान में होने और जांच किए जाने का आश्वासन पीड़ित परिवार को दिया है।

देखें वीडियो- "कांग्रेस केवल सेवा का नाटक करती है, सेवा नहीं"

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned