scriptएबीवीपी से 10 दिन में बदला लेने की धमकी दी थी करणी सेना ने, हो गई यह घटना | Controversy in ABVP Karani Army | Patrika News

एबीवीपी से 10 दिन में बदला लेने की धमकी दी थी करणी सेना ने, हो गई यह घटना

locationउज्जैनPublished: Aug 19, 2018 10:58:57 am

Submitted by:

Gopal Bajpai

करणी के पदाधिकारी को मारा था चांटा, एबीवीपी के महानगरमंत्री के साथ मारपीट, भाजपा नेताओं ने कराया दोनों संगठनों में समझौता

patrika

एबीवीपी से 10 दिन में बदला लेने की धमकी दी थी करणी सेना ने, हो गई यह घटना

उज्जैन. विद्यार्थियों और शैक्षणिक संस्थान में करणी सेना की सक्रियता लगातार बढ़ रही है। आरक्षण व अन्य मुद्दों को लेकर करणी सेना अभियान चला रही है। इसी के चलते करणी सेना और एबीवीपी के बीच टकराव की स्थिति निर्मित हो रही है। गुरुवार दोपहर एबीवीपी कार्यालय के बाहर महानगर मंत्री हिमांशु रावल के साथ तीन लोगों ने मारपीट कर दी। यह तीनों करणी से जुड़े बताए जा रहे थे। घटना के बाद विवाद की स्थिति और बढ़ गई। इसी बढ़ते विवाद को खत्म करने के लिए भाजपा के नेताओं ने हस्तक्षेप किया। वेदनगर निवासी भाजपा के प्रदेश पदाधिकारी के निवास पर दोनों पक्ष के बीच समझौता करवा दिया गया है। बता दें कि 16 सितंबर को जातिगत आरक्षण के विरोण में करणी सेना का बड़ा कार्यक्रम है।

करणी सेना के ज्ञापन से शुरू हुआ टकराव

करणी सेना ने विक्रम विश्वविद्यालय में ज्ञापन दिया। इसमें विभिन्न समस्याओं को उठाया। इसी ज्ञापन पर करणी और एबीवीपी से टकराव हुआ। सेना के पदाधिकारियों ने भाजपा से जुड़े नेताओं से शिकायत की, लेकिन एबीवीपी के संगठन मंत्री ने करणी सेना के आरोपों का विरोध किया। इसके बाद माधव साइंस में एबीवीपी की एनएसयूआई से भिड़ंत हो गई। यहां भी आरोप लगे कि एबीवीपी पदाधिकारी ज्ञापन देने का विरोध कर रहे थे। इसी विवाद में करणी के पदाधिकारी से एबीवीपी के लोगों ने मारपीट कर दी। इसके बाद उन्होंने 10 दिन में बदला लेने की धमकी थाने पर दी और एबीवीपी के महानगर मंत्री के साथ मारपीट हो गई।
एफआइआर के लिए भी संघर्ष

लगातार विवादों में घिरी एबीवीपी खुद की घटनाओं के बाद एफआइआर तक नहीं करवा पा रही है। माधव साइंस में एनएसयूआइ के लोगों ने एबीवीपी के कार्यकर्ता के साथ मारपीट की। इसी प्रकरण में देर रात चामुण्डा चौराहे पर चक्काजाम करना पड़ा। वहीं कार्यालय के बाद पदाधिकारी से मारपीट की घटना दोपहर तीन बजे की है। इस प्रकरण में भी देर रात सभी को एकजुट होना पड़ा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो