scriptसहकारिता निरीक्षक ने खूब माल कमाया, अब परिवार पर आ गया संकट | Cooperative inspector made a lot of wealth, now the family is in troub | Patrika News
उज्जैन

सहकारिता निरीक्षक ने खूब माल कमाया, अब परिवार पर आ गया संकट

सहकारिता निरीक्षक राय के पत्नी और बच्चे भी जांच में फंसे, लोकायुक्त ने पूरे परिवार के २० से बैंक खातों की डिटेल मंगवाई

उज्जैनFeb 19, 2020 / 05:50 pm

anil mukati

उज्जैन. सहकारिता निरीक्षक निर्मल राय ने ४० वर्ष की सरकारी नौकरी में भले ही खूब कमाया हो लेकिन लोकायुक्त के चंगुल में अब उसके साथ परिवार के सदस्य भी फंस गए हैं। लोकायुक्त न केवल सहकारिता निरीक्षक राय के कमाई के स्रोत तलाश रहा है, बल्की परिवार के नाम से दर्ज संपत्तियों की जानकारी भी जुटा रहा है। लोकायुक्त पूरे परिवार के २० बैंक खातों की डिटेल निकला रहा है। वहीं पत्नी और बेटों के नाम से खरीदी गई जमीन और फ्लैट के दस्तावेज भी रजिस्ट्रार विभाग से मांगे गए हैं। लोकायुक्त डीएसपी वेदांत शर्मा ने बताया कि सहकारिता निरीक्षक राय के आय से अधिक संपत्ति के मामले में सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है।
इस तरह परिवार के सदस्य भी फंसे
– लोकायुक्त की दबिश में पत्नी और बहू के सोने-चांदी के आभूषण मिले, जिसका वजन करवाकर फिलहाल जांच में शामिल किया गया है।
– सहकारिता निरीक्षक राय, पत्नी और तीनों बेटे के आधा दर्जन से अधिक बैंकों में २० से अधिक खाते मिले हैं। अब तक चार बैंक खातों में ५ लाख रुपए से अधिक निकले हैं। वहीं अन्य बैंक खातों की जानकारी भी निकलवाई जा रही है।
– बेटे अर्पित राय ने जूनी इंदौर में रेवा एेवन्यु में २ बीएचके का फ्लैट खरीदा है। लोकायुक्त इस फ्लैट की कीमत व अन्य दस्तावेज की जांच कर रही है। हालांकि अभी फ्लैट निर्माणाधीन की स्थिति में हैं।
– पत्नी और बेटे के नाम से मिले फ्लैट और भूखंड की रजिस्ट्री के दस्तावेज को रजिस्ट्रार विभाग से जांच करवाई जा रही है।
– तीनों बेटों की उच्च शिक्षा पर किए खर्च का ब्यौरा एमआइटी, एसजीएसआइटी तथा मेडिकल कॉलेज रीवा से मांगा गया है।
– सेठीनगर में जो मकान बनाया गया है उसका पीडब्ल्यूडी से मूल्यांकन करवाया जा रहा है।
राय का सेवा विवरण भी मांगा
लोकायुक्त पुलिस ने सहकारिता निरीक्षक राय की ४० साल की नौकरी का सहकारिता विभाग से बहीखाता भी मांगा है। इसके लिए उपायुक्त सहकारिता को पत्र लिखा गया है। डीएसपी वेदांत शर्मा के मुताबिक नौकरी के सेवा विवरण में राय के क्रिया कलापों, किसी प्रकरण में जांच होने तथा बंद होने सहित अन्य जानकारी प्राप्त हो सकेगी।

Home / Ujjain / सहकारिता निरीक्षक ने खूब माल कमाया, अब परिवार पर आ गया संकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो